Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Railway स्टॉक्स को आज आखिर कौन बना गया रॉकेट? निवेशकों की कमाई को लग रहे पंख, जानें रेलवे Stocks का लेटेस्ट अपडेट

Railway स्टॉक्स को आज आखिर कौन बना गया रॉकेट? निवेशकों की कमाई को लग रहे पंख, जानें रेलवे Stocks का लेटेस्ट अपडेट

रेलवे से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में शुक्रवार को 5-10 फीसदी की तेजी रही। रेल स्टॉक्स लगातार अच्छा परफॉर्मेंस कर रहे हैं। भारत सरकार ने बुनियादी ढांचे पर विशेष ध्यान देने की घोषणा की है, जिसमें रेल इन्फ्रा भी शामिल है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: November 17, 2023 17:10 IST
रेल विकास निगम लिमिटेट के शेयर ने बीते 6 महीने में निवेशकों को 113 रुपये के लेवल से 40 प्रतिशत का बं- India TV Paisa
Photo:NORTHERN RAILWAY रेल विकास निगम लिमिटेट के शेयर ने बीते 6 महीने में निवेशकों को 113 रुपये के लेवल से 40 प्रतिशत का बंपर रिटर्न दे दिया है।

शेयर मार्केट में रेल स्टॉक्स लगातार धमाकेदार परफॉर्मेंस दिखा रहे हैं। रेलवे से जुड़े लगभग सभी शेयरों में शुक्रवार को उछाल देखने को मिली। रेलवे से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में शुक्रवार को 5-10 फीसदी की तेजी रही। सबसे खास रहा टीटागढ़ वैगन्स। इसका शेयर 10 प्रतिशत से ज्यादा बढ़कर 927 रुपये पर है। IANS की खबर के मुताबिक, जबकि, रेलटेल 8 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 268 रुपये पर है। टीटागढ़ रेल सिस्टम्स लिमिटेड (टीटागढ़)एक अग्रणी रेलवे रोलिंग स्टॉक मैनुफैक्चरर है। इसका मुख्यालय कोलकाता में है।

ये स्टॉक्स भी हुए रॉकेट

भारत सरकार (जीओआई) ने बुनियादी ढांचे पर विशेष ध्यान देने की घोषणा की है, जिसमें रेल इन्फ्रा भी शामिल है। इस वजह से रेल स्टॉक्स लगातार अच्छा परफॉर्मेंस कर रहे हैं। इसी तरह, इरकॉन 7 फीसदी से ज्यादा तेजी के साथ 166 रुपये पर है, जबकि राइट्स 6 फीसदी से ज्यादा तेजी के साथ 477 रुपये और आरवीएनएल 5 फीसदी से ज्यादा तेजी के साथ 167 रुपये पर है। आईआरएफसी 4 फीसदी से ज्यादा बढ़कर 76 रुपये पर है।

रेल विकास निगम लिमिटेट के शेयर ने बीते 6 महीने में निवेशकों को 113 रुपये के लेवल से 40 प्रतिशत का बंपर रिटर्न दे दिया है जबकि इस साल के शुरुआती 10 महीने में 57 रुपये के लेवल से 200 प्रतिशत का रिटर्न दे दिया है। रेल विकास निगम लिमिटेड एक नवरत्न कंपनी है जो साल 2003 में भारत सरकार द्वारा स्थापित की गई है। रेल विकास निगम लिमिटेड कई रेल इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट बनाती है।

आरबीआई की पहल का दिखा मार्केट पर असर

आरबीआई द्वारा असुरक्षित लोन के लिए भारांक बढ़ाने के बाद वित्तीय स्थिति पर थोड़ा असर पड़ने से बीएसई सेंसेक्स 128 अंक गिरकर 65853 अंक पर है। एसबीआई 3 फीसदी से ज्यादा नीचे, एक्सिस बैंक 3 फीसदी नीचे, बजाज फाइनेंस 2 फीसदी से ज्यादा नीचे और आईसीआईसीआई बैंक 1 फीसदी नीचे है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement