1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. खुशखबरी! सस्ते हवाई सफर के लिए हो जाएं तैयार, ऐसे आधे रेट में अभी बुक करें टिकट

खुशखबरी! सस्ते हवाई सफर के लिए हो जाएं तैयार, ऐसे आधे रेट में अभी बुक करें टिकट

स्ते हवाई सफर को लेकर अच्छी खबर है। देश की बड़ी एयरलाइंस एयर टिकट पर 50 फीसदी तक की छूट दे रही है। आप भी इस मौके का लाभ उठा सकते है। इसके लिए आपको क्या करना होगा और ऑफर क्या है इसकी जानकारी हम आपको इस खबर में देने जा रहे है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 02, 2021 16:57 IST
खुशखबरी! सस्ते हवाई सफर के लिए हो जाएं तैयार, ऐसे आधे रेट में अभी बुक करें टिकट- India TV Hindi News
Photo:AIR INDIA

खुशखबरी! सस्ते हवाई सफर के लिए हो जाएं तैयार, ऐसे आधे रेट में अभी बुक करें टिकट

नई दिल्ली: सस्ते हवाई सफर को लेकर अच्छी खबर है। देश की बड़ी एयरलाइंस एयर टिकट पर 50 फीसदी तक की छूट दे रही है। आप भी इस मौके का लाभ उठा सकते है। इसके लिए आपको क्या करना होगा और ऑफर क्या है इसकी जानकारी हम आपको इस खबर में देने जा रहे है। एयर इंडिया ने स्पेशल ऑफर की पेशकश पेश की है जिसमें राज्य द्वारा संचालित एयरलाइन वाहक वरिष्ठ नागरिकों को टिकट पर 50 फीसदी तक की छूट दे रही है। ऑफर में वरिष्ठ नागरिकों को एयर इंडिया की सभी उड़ानों पर मूल किराए पर 50% की छूट मिलती है। यह छूट उन अधिकांश मार्गों पर लागू है, जिन पर एयर इंडिया अपने वाणिज्यिक विमान उड़ाती है। ऐसे में आप इस अवसर का लाभ उठा सकते है। 

एयर इंडिया द्वारा चलाए जा रहे डिस्काउंट ऑफर का लाभ उठाने के लिए फ्लाइट टिकट बुक करने की योजना बना रहे वरिष्ठ नागरिकों को इसे कम से कम तीन दिन पहले खरीदना होगा। डिस्काउंट योजना उन सभी भारतीयों के लिए मान्य है जिनकी आयु 60 वर्ष या उससे अधिक है। इसके अलावा, वरिष्ठ नागरिक छूट केवल इकोनॉमी क्लास के टिकटों पर लागू होती है। इसलिए, यदि आप एक वरिष्ठ नागरिक हैं या यदि आप अपने माता-पिता या दादा-दादी को छुट्टी पर ले जाने की योजना बना रहे हैं, तो यह सही समय हो सकता है।

हालांकि, वरिष्ठ नागरिकों के लिए रियायती टिकट बुक करने से पहले आपको कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना चाहिए। उदाहरण के लिए, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि एयर इंडिया से यात्रा करने वाले वरिष्ठ नागरिक यात्री के पास एक वैध फोटो पहचान पत्र होना चाहिए, जिस पर जन्म तिथि स्पष्ट रूप से छपी हो। ऐसी सभी उड़ानों की बुकिंग के लिए आईडी प्रूफ अनिवार्य है। यदि यात्री एक वैध आईडी प्रमाण प्रस्तुत करने में विफल रहता है तो वाहक ऐसे हवाई जहाज के टिकटों के लिए पूरा किराया वसूल करेगा।

Latest Business News

Write a comment
>independence-day-2022