1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Amazon ने भारत में शुरू की दवाओं की होम डिलीवरी, लॉन्‍च किया अमेजन फार्मेसी

Amazon ने भारत में शुरू की दवाओं की होम डिलीवरी, लॉन्‍च किया अमेजन फार्मेसी

ई-फार्मेसी को ऑनलाइन दवा बेचने के लिए सेंट्रल लाइसेंसिंग अथॉरिटी से पहले मंजूरी लेनी होती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 14, 2020 9:49 IST
Amazon India launches Amazon Pharmacy in Bengaluru- India TV Paisa
Photo:THE SOCIAL DIGITAL

Amazon India launches Amazon Pharmacy in Bengaluru

नई दिल्‍ली। ई-कॉमर्स दिग्‍गज अमेजन इंडिया ने ऑनलाइन मेडिसिन सेगमेंट में प्रवेश करते हुए अमेजन फार्मेसी को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। कंपनी ने शुरुआत में इस सर्विस को बेंगलुरु में प्रायोगिक तौर पर की है और भविष्‍य में कंपनी अपनी इस सेवा का विस्‍तार अन्‍य शहरों में भी करेगी। कंपनी का कहना है कि कोरोना वायरस के चलते ऑनलाइन दवा की मांग काफी अधिक बढ़ी है और कंपनी इस अवसर का फायदा उठाना चाहती है।

अमेजन के प्रवक्‍ता ने कहा कि उपभोक्‍तओं की हर जरूरत को पूरा करने की अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप हमनें बेंगलुरु में अमेजन फार्मेसी की शुरुआत की है, जो उपभोक्‍ताओं को डॉक्‍टरी सलाह पर दवाओं की होम डिलीवरी उपलब्‍ध कराएगी। इसके अलावा यह सर्टिफाइड विक्रेताओं से बेसिक हेल्‍थ डिवाइसेस और आयुर्वेदिक दवाएं भी उपलब्‍ध कराएगी।

प्रवक्‍ता ने आगे कहा कि वर्तमान समय में इसकी बहुत अधिक जरूरत थी क्‍योंकि यह उपभोक्‍ताओं को उनके घरों पर सुरक्षित रखते हुए उनकी आवश्‍यक दवाओं की जरूरत को पूरा करेगा। ई-फार्मेसी को ऑनलाइन दवा बेचने के लिए सेंट्रल लाइसेंसिंग अथॉरिटी से पहले मंजूरी लेनी होती है।

अमेजन इंडिया ने फार्मेसी सर्विस के लिए लाइसेंस धारी विक्रेताओं के साथ भागीदारी की है। हेल्‍थकेयर स्‍टार्टअप्‍स जैसे 1एमजी, फार्मईजी और मेडलाइफ ने पिछले कुछ माह में बहुत अधिक वृद्धि हासिल की है। महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्‍टेंसिंग को ध्‍यान में रखते हुए लोग इस समय दवाओं की ऑनलाइन खरीदारी कर रहे हैं। 

Write a comment
X