1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आकाश चोपड़ा ने किया याद, जब सहवाग ने कहा था, '40-40 बनाओगे तो टीम से हो जाओगे बाहर'

आकाश चोपड़ा ने किया याद, जब सहवाग ने कहा था, '40-40 बनाओगे तो टीम से हो जाओगे बाहर'

सहवाग ने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी नाम कमाया मगर आकाश चोपड़ा घरेलू क्रिकेट में ही एक बड़े खिलाड़ी बनकर रह गए और वो भारत के लिए सिर्फ 10 टेस्ट मैच ही खेल पाए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: August 14, 2020 9:45 IST
Virender Sehwag and Akash Chopra- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virender Sehwag and Akash Chopra

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रह चुके आकाश चोपड़ा ने अपने उन दिनों को याद किया है जब वो दिल्ली के ही अपने साथी वीरेंद्र सहवाग के साथ टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करने उतरते थे। चोपड़ा के पास जहां मजबूत रक्षात्मक बल्लेबाजी थी तो वहीं दूसरी तरफ सहवाग टेस्ट क्रिकेट में भी तूफानी अंदाज नहीं भूलते थे। हलांकि दूसरी तरफ सहवाग ने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी नाम कमाया मगर आकाश चोपड़ा घरेलू क्रिकेट में ही एक बड़े खिलाड़ी बनकर रह गए और वो भारत के लिए सिर्फ 10 टेस्ट मैच ही खेल पाए। 

इस तरह सहवाग के साथ अपने अनुभवों को शेयर करते हुए गौरव कपूर के साथ '22 यार्न' पोडकास्ट में चोपड़ा ने कहा, "उनकी (सहवाग) ताकत यह है कि वह क्या कर सकते हैं और क्या नहीं उसके प्रति काफी ईमानदार हैं। यहां तक कि जिस तरह से वो बल्लेबाजी करते हैं उसके बाद भी उन्हें याद रहता है कि बाउंसर पर शॉट नहीं मारना है। ये चीज काफी कमाल है।"

चोपड़ा ने आगे कहा, "वह आपको बताएंगे, 'यार बॉल ज्यादा स्विंग हो रहा है, आज मेरा बल्ला नहीं चलेगा, तू वही स्ट्राइक पर रह। इस तरह उन्हें अपनी ताकत और कमजोरी दोनों काफी अच्छे से पता थी। खुद को जानना कि आप क्या कर सकते हैं और क्या नहीं काफी महत्वपूर्ण होता है। उन्हें पता होता था कि अभी बॉल स्विंग हो रहा है तो वो कहते थे कि अभी छोड़ ना 5 से 6 ओवर निकल जाएंगे उसके बाद आसन हो जाएगा।"

वहीं चोपड़ा को आगे याद आया जब सहवाग ने उनसे कहा था कि अगर टीम इंडिया में रहना है तो बड़ा स्कोर करना पड़ेगा। चोपड़ा ने कहा, "वो (सहवाग) मेरे पास आए और बोले चोपड़ा जी ये 40-40 रन मार रहे हो टीम से ड्राप हो जाओगे। एक बार सेट होने के बाद टीम से बाहर हुए तो वापसी मुश्किल होती है और यही बात वो अपने लिए भी बोलते थे।"

ये भी पढ़े : 2007 T20 विश्वकप में 'बॉल आउट' द्वारा कैसे भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल, इरफ़ान ने किया खुलासा

बता दें वीरेंद्र सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट मैचों में 8586 रन बनाए हैं। इतना ही पाकिस्तान के मुल्तान में तिहरा शतक जड़ने के कारण लोग उन्हें मुल्तान का सुलतान के नाम से भी कहकर बुलाते हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X