1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Whatsapp के जरिये रसोई गैस सिलेंडर बुकिंग सेवा की हुई शुरुआत, ऑनलाइन कर सकेंगे भुगतान

Whatsapp के जरिये रसोई गैस सिलेंडर बुकिंग सेवा की हुई शुरुआत, ऑनलाइन कर सकेंगे भुगतान

व्हाट्सएप पर यह बुकिंग बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर 1800224344 पर ग्राहक के कंपनी के पास पंजीकृत मोबाइल नंबर से हो सकती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 26, 2020 22:32 IST
BPCL launches cooking gas booking via WhatsApp- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

BPCL launches cooking gas booking via WhatsApp

नई दिल्‍ली। भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने ग्राहकों की सुविधा के लिए देशभर में व्‍हाट्सएप के जरिये रसोई गैस बुकिंग करने की सेवा शुरू करने की मंगलवार को घोषणा की। देश की इस दूसरी सबसे बड़ी पेट्रोलियम वितरण कंपनी को विनिवेश सूची में रखा गया है। कंपनी के 7.10 करोड़ एलपीजी ग्राहक हैं।

बीपीसीएल ने एक वक्तव्य में कहा कि मंगलवार से भारत गैस (बीपीसीएल का एलपीजी ब्रांड नाम) के देशभर में स्थित ग्राहक कहीं से भी व्‍हाट्सएप के जरिये खाना पकाने का गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं। कंपनी ने कहा है कि उसने सिलेंडर बुकिंग के लिए एक नया व्‍हाट्सएप  बिजनेस चैनल की शुरुआत की है।

कंपनी ने वक्तव्य में कहा है कि व्‍हाट्सएप पर यह बुकिंग बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर 1800224344 पर ग्राहक के कंपनी के पास पंजीकृत मोबाइल नंबर से हो सकती है। बीपीसीएल के विपणन निदेशक अरुण सिंह ने इस एप को जारी करते हुए कहा कि व्‍हाट्सएप के जरिये एलपीजी बुकिंग करने के इस प्रावधान से ग्राहकों को और आसानी होगी। व्‍हाट्सएप अब आम लोगों के बीच काफी सामान्य हो चला है। चाहे युवा हो या फिर बुजुर्ग सभी इसका इस्तेमाल करते हैं और इस नई शुरुआत से हम अपने ग्राहकों के और करीब पहुंचेंगे।

कंपनी के कार्यकारी निदेशक, एलपीजी के प्रभारी टी.पीतांबरम ने कहा कि व्‍हाट्सएप के जरिये बुकिंग करने के बाद ग्राहक को बुकिंग होने का संदेश प्राप्त होगा। इसके साथ ही एक लिंक भी उसे प्राप्त होगा, जिस पर वह डेबिट अथवा क्रेडिट कार्ड, यूपीआई और अमेजन पे जैसे अन्य भुगतान एप के जरिये भुगतान भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी इसके साथ ही एलपीजी डिलीवरी पर नजर रखने और ग्राहकों से उसके बारे में उनकी प्रतिक्रिया लेने जैसे नए  कदमों पर भी गौर कर रही है। आने वाले दिनों में कंपनी ग्राहकों को सुरक्षा जागरुकता के साथ ही और सुविधाएं भी प्रदान करेगी। 

Write a comment
X