Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. BSNL ने लॉन्‍च किया केवल 26 रुपए में अनलिमिटेड कॉलिंग प्‍लान, जियो और एयरटेल के लिए बना मुसीबत

BSNL ने लॉन्‍च किया केवल 26 रुपए में अनलिमिटेड कॉलिंग प्‍लान, जियो और एयरटेल के लिए बना मुसीबत

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने हाल ही में अपना नया शॉर्ट टर्म प्‍लान लॉन्‍च किया है। यह प्‍लान मात्र 26 रुपए का है, जो केवल प्रीपेड यूजर्स पर लागू होगा।

Abhishek Shrivastava Edited by: Abhishek Shrivastava
Updated on: April 14, 2018 19:11 IST
bsnl- India TV Paisa

bsnl

नई दिल्‍ली। सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने हाल ही में अपना नया शॉर्ट टर्म प्‍लान लॉन्‍च किया है। यह प्‍लान मात्र 26 रुपए का है, जो केवल प्रीपेड यूजर्स पर लागू होगा। इस प्‍लान के तहत यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और सीमित डाटा दिया जाएगा। हालांकि इस प्‍लान की वैलेडिटी काफी कम है लेकिन स्‍टूडेंट्स के लिए यह प्‍लान काफी यूजफुल साबित होगा। बीएसएनएल का यह प्‍लान अन्‍य टेलिकॉम कंपनियों के शॉर्ट टर्म प्‍लान को बराबरी की टक्‍कर दे रहा है।

बीएसएनएल का यह प्‍लान काफी सस्‍ता और किफायती है। इस प्‍लान के तहत यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल्‍स मिलती हैं, जिसकी वैलेडिटी मात्र दो दिनों की होगी। अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोमिंग की सुविधा फ्री दी जा रही है। इसके साथ यूजर्स को 150 एमबी का डाटा प्रोवाइड किया जाएगा। डाटा भी केवल दो दिन की वैलेडिटी के साथ मिलेगा। कंपनी का कहना है कि यूजर्स को इस प्‍लान में डाटा जरूर कम दिया जा रहा है लेकिन फ्री कॉलिंग की वजह से यह प्‍लान स्‍टूडेंट्स को काफी पसंद आ रहा है। अनलिमिटेड कॉलिंग के लिए यह प्‍लान काफी बेहतर है।

एयरटेल का यह छोटा प्‍लान मात्र 9 रुपए में लिया जा सकता है। इस प्‍लान के तहत यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 100 एमबी डाटा दिया जा रहा है। हालांकि इस प्‍लान की वैलेडिटी मात्र एक दिन की है। इसके अलावा 100 एसएमएस की सुविधा भी दी जा रही है। इमरजेंसी में यह प्‍लान आपके काम आ सकता है। एयरटेल का यह प्‍लान भी प्रीपेड यूजर्स के लिए है। इसे माय एयरटेल एप से रीचार्ज कराया जा स‍कता है। इसके अलावा यूजर्स 59 रुपए का प्‍लान भी अपना सकते हैं। इसमें 500 एमबी 4जी डाटा मुहैया कराया जा रहा है। इस प्‍लान की 7 दिनों की वैलेडिटी है।

रिलायंस जियो का शॉर्ट टर्म प्‍लान केवल 19 रुपए का है। इसमें कंपनी की ओर से अनलिमिटेड वॉयस कॉल्‍स के साथ 0.15 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इस प्‍लान की वैलेडिटी एक दिन की होगी। यूजर्स को 20 एसएमएस की सुविधा भी दी जा रही है। वहीं 52 रुपए वाले प्‍लान में यूजर्स को 1.05 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इस प्‍लान में फ्री लोकल/एसटीडी कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की सुविधा भी दी जा रही है। इसके साथ 70 एसएमएस और फ्री जियो एप का सब्‍सक्रिप्‍शन भी मिलेगा। इस प्‍लान की वैलेडिटी 7 दिनों की है। यह प्‍लान कम शुल्‍क में काफी यूजफुल है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement