Monday, March 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. रसोई गैस बुकिंग के लिए जारी हुआ नया नंबर, कॉल या एसएमएस से बुक होगी गैस

रसोई गैस बुकिंग के लिए जारी हुआ नया नंबर, कॉल या एसएमएस से बुक होगी गैस

रसोई गैस को बुक करने के लिए 4 सुविधाएं दी गई हैं। रसोई गैस उपभोक्ता दिए गए नंबर पर कॉल कर या एसएमएस कर रसोई गैस बुक कर सकते हैं। या फिर वो व्हाट्सअप के जरिए भी गैस की बुकिंग कर सकते हैं। इसके साथ ही ऑनलाइन या फिर वितरक के कार्यालय जाकर भी गैस की बुकिंग की जा सकती है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 26, 2020 20:08 IST
गैस बुकिंग के लिए नया...- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

गैस बुकिंग के लिए नया नंबर 

नई दिल्ली। इंडियन ऑयल ने अपनी रसोई गैस उपभोक्ताओं के लिए एक नया नंबर जारी कर दिया है। अब इंडेन के रसोई गैस उपभोक्ता इस नए नंबर पर कॉल कर या फिर एसएमएस के जरिए गैस की बुकिंग कर सकेंगे। इससे पहले इंडेन के ग्राहकों को अलग अलग सर्किल के लिए अलग अलग नंबर पर कॉल करनी पड़ती थी, हालांकि सभी सर्किल के लिए अब एक ही नंबर जारी किया गया है, जिससे देश भर के गैस उपभोक्ता रसोई गैस सिलेंडर की बुकिंग कर सकेंगे।

क्या है नया नंबर

अब इंडेन के ग्राहक अपनी रसोई गैस को बुक कराने के लिए 7718955555 पर संपर्क कर सकते हैं। ग्राहक इस मोबाइल नंबर पर कॉल कर आईवीआर की मदद से या एसएमएस कर रसोई गैस सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं। कंपनी के मुताबिक ग्राहक किसी भी दिन किसी भी समय इस नंबर की मदद से रसोई गैस की बुकिंग करा सकते हैं।

कैसे होगी बुकिंग

आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल फोन से इस नंबर पर कॉल कर सकते हैं। जिसके बाद दिए गए विकल्प में से गैस रिफिल का विकल्प चुन कर गैस बुक कर सकते हैं। वहीं अगर आप एसएमएस के जरिए बुकिंग करना चाहते हैं तो आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल फोन से इस नंबर पर मैसेज करना होगा। उम्मीद है कि देशव्यापी नंबर से कंपनी के ग्राहकों को काफी सहूलियत होगी।

व्हाट्सअप के जरिए कैसे होगी बुकिंग

इसके साथ ही इंडेन के रसोई गैस उपभोक्ता व्हाट्सअप के जरिए भी गैस की बुकिंग कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें अपने रजिस्टर्ड मोबाइल फोन से व्हाट्सअप पर REFILL लिखकर 7588888824 पर भेजना होगा।   

बुकिंग के लिए और कौन से विकल्प मौजूद हैं

इसके अलावा दो अन्य तरीकों से भी ग्राहक रसोई गैस की बुकिंग कर सकते हैं। आप सीधे डिस्ट्रीब्यूटर के पास जाकर गैस की बुकिंग कर सकते हैं। या फिर ऑनलाइन भी गैस बुक कर सकते हैं।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement