1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. शुरू हुई डीजल की होम डिलिवरी, लॉन्च हुआ ‘हमसफर’ मोबाइल एप

शुरू हुई डीजल की होम डिलिवरी, लॉन्च हुआ ‘हमसफर’ मोबाइल एप

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में होटल, अस्पताल और हाउसिंग सोसाइटी जल्दी ही अपने घर पर डीजल की डिलिवरी प्राप्त कर सकेंगे। इसके लिये सोमवार को ‘हमसफर’ नाम का मोबाइल एप्लीकेशन पेश किया गया।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 02, 2020 19:57 IST
Labor Minister Santosh Gangwar launches Humsafar mobile app for doorstep diesel delivery- India TV Paisa

Labor Minister Santosh Gangwar launches Humsafar mobile app for doorstep diesel delivery

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में होटल, अस्पताल और हाउसिंग सोसाइटी जल्दी ही अपने घर पर डीजल की डिलिवरी प्राप्त कर सकेंगे। इसके लिये सोमवार को ‘हमसफर’ नाम का मोबाइल एप्लीकेशन पेश किया गया। श्रम मंत्री संतोश गंगवार ने एप पेश किये जाने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कहा, ‘‘तेल एवं गैस क्षेत्र देश के लिये रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण बना हुआ है और यह नया बदलाव लाने को तैयार है। हमसफर जैसे नये प्रौद्योगिकी विचार नई प्रौद्योगिकी लाएंगे यह अन्य बातों के अलावा रोजगार सृजन में भी मददगार होगा। इससे अर्थव्यवस्था के साथ डीजल के थोक ग्राहकों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।’’ 

एप का उपयोग हाउसिंग सोसाइटी, होटल, मॉल, निर्माण स्थल, उद्योग तथा अन्य थोक डीजल खरीदार डीजल डिलिवरी के लिये कर सकेंगे। यह सुविधा फिलहाल गुरूग्राम, गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद, हापुर, कुंडली, माणेसर और बाहुदरगढ़ में उपलब्ध होगी। हमसफर की निदेशक और संस्थापक सान्या गोयल ने कहा कि यह सेवा शुरू करने का मकसद मॉल, होटल, हाउसिंग सोसाइटी जैसे डीजल के बड़े खरीदारों को ईंधन बिना किसी बाधा के उनतक पहुंचाना है।

इससे ईंधन के परिवहन की असुरक्षित गतिविधियां खत्म होंगी और हमसफर डिलिवरी डिसपेंसर के जरिये सुरक्षित परिवहन व्यवस्था सुनिश्चित होगी। हमसफर के पास 12 टैंकर हैं। इनकी क्षमता चार हजार से छह हजार लीटर की है। इन टैंकरों की टीम के अलावा हमसफर के पास 35 लोगों की एक अनुभवी टीम बतायी गयी है।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15