Wednesday, April 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. LPG पर महाबचत: सिर्फ 119 रुपए में मिल रहा है इंडेन का गैस सिलेंडर, ये है ऑफर

LPG पर महाबचत: सिर्फ 119 रुपए में मिल रहा है इंडेन का गैस सिलेंडर, ये है ऑफर

महंगाई के इस दौर में हर कोई परेशान है। असली मार पेट्रोलियम पदार्थों पर पड़ रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 24, 2021 14:42 IST
LPG पर महाबचत: सिर्फ 119...- India TV Paisa

LPG पर महाबचत: सिर्फ 119 रुपए में मिल रहा है इंडेन का गैस सिलेंडर, ये है ऑफर

नई दिल्ली: महंगाई के इस दौर में हर कोई परेशान है। असली मार पेट्रोलियम पदार्थों पर पड़ रही है। इस बीच यदि आपसे कहा जाए कि दिल्ली में 819 रुपये में मिल रहा LPG गैस सिलेंडर आपको सिर्फ 119 रुपए में मिल जाए, तो आपके आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहेगा। लेकिन यह सच है। दरअसल Paytm से गैस सिलेंडर की बुकिंग करने पर अधिकतम 700 रुपए तक का कैशबैक दिया जा रहा है। 

यह कैशबैक उन लोगों के लिए है जो Paytm से पहली बार गैस सिलेंडर की बुकिंग करते है। ऐसे में दिल्ली में 819 रुपए की कीमत वाला LPG गैस सिलेंडर आपको 119 रुपए में मिल सकता है। ऑफर मात्र 31 मार्च तक ही है। जिसमें कुछ ही दिन शेष बचे है। ऐसे में आप इस ऑफर का लाभ उठाना चाहते है तो हम आपको बताते है कि क्या करना होगा। 

ऐसे करें बुकिंग

इसके लिए आपको Paytm के पेमेंट ऑप्शन में जाना होगा। इसके बाद अपने गैस सर्विस प्रोवाइडर को चुनें और यहां अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या एलपीजी नंबर डालें। आपको Paytm के जरिये पेमेंट करना होगा। सिलेंडर का भुगतान करने के बाद Paytm वॉलेट में 700 रुपए तक का कैशबैक मिलेगा।

मार्च में महंगा हुआ सिलेंडर 

इंडियन ऑयल की बेवसाइट के मुताबिक 1 मार्च, 2021 से दिल्‍ली में 14.2 किलोग्राम बिना सब्सिडी वाले एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 819 रुपये है। वेबसाइट के मुताबिक 15 फरवरी को ये दर 769 रुपये थी। वहीं मुंबई में भी कीमत 819 रुपये है। 15 फरवरी को ये कीमत 769 रुपये पर थी। वहीं वेबसाइट के मुताबिक कोलकाता में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 845.5 रुपये है। जो कि 15 फरवरी को 795.50 रुपये के स्तर पर थी। वहीं चेन्नई में कीमत 835 रुपये के स्तर पर है। जो कि 15 फरवरी को 785 रुपये के स्तर पर थी।

Amazon Pay के जरिए मिलेगा 50 रुपए का कैशबैक

इसके अलावा आप इंडियन ऑयल के ट्वीट के मुताबिक, इंडेन (Indane)  रसोई गैस उपभोक्‍ता अब अमेजन पे (Amazon Pay) के जरिये एलपीजी गैस सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि Amazon Pay के जरिये पहली बार सिलेंडर बुक करने और पेमेंट करने पर ग्राहकों को 50 रुपए का कैशबैक मिलेगा। यह कैशबैक केवल एक बार के लिए है।

ऐसे करें बुकिंग

इसके लिए आपको Amazon Pay के पेमेंट ऑप्शन में जाना होगा। इसके बाद अपने गैस सर्विस प्रोवाइडर को चुनें और यहां अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या एलपीजी नंबर डालें। आपको अमेजन पे के जरिये पेमेंट करना होगा। सिलेंडर का भुगतान करने के बाद अमेजन पे वॉलेट में आपको 50 रुपए का कैशबैक मिलेगा।

इस नंबर से कराएं सिलेंडर की बुकिंग

देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी ने सभी सर्किल के लिए एक ही नंबर जारी किया है, इसका मतलब है कि अब इंडेन गैस के देश भर के ग्राहकों को एलपीजी सिलेंडर बुक कराने के लिए 7718955555 पर कॉल या एसएमएस भेजना होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement