1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Paytm ग्राहकों के लिए खुशखबरी, आपके खाते में आ सकते हैं 2 लाख रुपये

Paytm ग्राहकों के लिए खुशखबरी, आपके खाते में आ सकते हैं 2 लाख रुपये

पेटीएम काफी आसान शर्तों और प्रक्रिया के साथ 2 लाख रुपये तक का लोन उपलब्ध करा रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 06, 2021 15:01 IST
Paytm ग्राहकों के लिए...- India TV Paisa

Paytm ग्राहकों के लिए खुशखबरी, आपके खाते में आ सकते हैं 2 लाख रुपये

अगर आप पेटीएम के ग्राहक हैं तो आपको अपनी आकस्मिक जरूरत के लिए 2 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन मिल सकता है। आमतौर पर जहां आपको पर्सनल लोन लेने के लिए कई प्रकार के दस्तावेजों की जरूरत पड़ती है वहीं इसका पूरा प्रोसेस काफी लंबा और उबाउ लगता है। वहीं पेटीएम ने इस पूरी प्रक्रिया को आसान बना दिया है। पेटीएम काफी आसान शर्तों और प्रक्रिया के साथ 2 लाख रुपये तक का लोन उपलब्ध करा रही है।

हाल ही में पेटीएम ने इंस्टेंट पर्सनल लोन की सुविधा शुरू की है। इसमें ग्रहकों को अधि​कतम 2 लाख रुपये का इंस्टेंट लोन दिया जा रहा है। अगर आप लोन की शर्तों को पूरी करते हैं तो आपको चंद मिनटों में ही 2 लाख रुपये का लोन मिल सकता है। अगर आप भी पेटीएम यूजर हैं और आपको भी इंस्टेंट लोन की जरूरत है तो इंडिया टीवी पैसा की टीम आपको बताने जा रही है 2 लाख रुपये का लोन प्राप्त करने का पूरा प्रोसेस। 

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

पढें-  बैंक के OTP के नाम हो रहा है फ्रॉड, खाली हो सकता है अकाउंट, ऐसे रहे सावधान

घर बैठे मिलेगा इंस्टेंट लोन

पेटीएम के इस लोन में पूरी प्रोसेस को ऑनलाइन कर दिया है। आपको लोन लेने के लिए अपने घर से बाहर जाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन की मदद से लोन के लिए अप्लाय कर सकते हैं। खास बात ये है कि लोन लेने का पूरा प्रोसेस 2 मिनट में ही पूरा होता जाता है और दो मिनट के अंदर ही आपके खाते में पैसे ट्रांसफर हो जाते हैं।

क्या है तरीका

अगर आप भी पेटीएम के जरिए लोन लेना चाहते हैं तो आपको Paytm ऐप के फाइनेंशियल सर्विस सेक्शन में जाकर और फिर पर्सनल लोन टैब पर क्लिक कर आगे की प्रक्रिया को पूरा करना होगा। इसके बाद आपको मांगी गई जानकारी देनी होगी और आपकी एलिजिबिलिटी देखी जाएगी और उसके बाद आपको खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

पढें-  SBI में सिर्फ आधार की मदद से घर बैठे खोलें अकाउंट, ये रहा पूरा प्रोसेस

पढें-  Amazon के नए 'लोगो' में दिखाई दी हिटलर की झलक, हुई फजीहत तो किया बदलाव

क्रेडिट स्कोर के आधार पर मिलेगा लोन

पेटीएम पर दी गई नियम और शर्तों पर ध्यान दें तो ये नया इंस्टेंट लोन नौकरीपेशा, छोटे बिजनेस मालिक और प्रोफेशनल लोगों को मिलता है। इसमें आपके क्रेडिट स्कोर के आधार पर लोन दिया जाता है। साथ ही पेटीएम के इस लोन को 18-36 महीने में चुकाना होता है। दरअसल यह लोन आपको एनबीएफसी के माध्यम से मिलता है। पेटीएम ने इस सुविधा के लिए कई NBFC और बैंकों के साथ समझौता किया है।

Write a comment
X