1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. बिना राशन कार्ड मिल रहा है 4 किलो गेहूं और 1 किलो चावल, ऐसे उठाए फायदा

बिना राशन कार्ड मिल रहा है 4 किलो गेहूं और 1 किलो चावल, ऐसे उठाए फायदा

दिल्ली में जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है, उन लोगों को दिल्ली सरकार की तरफ से 4 किलो गेहूं और 1 किलो चावल निशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है। इस योजना के तहत एक आधार कार्ड पर 4 किलो गेहूं और 1 किलो चावल दिया जा रहा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 15, 2021 23:27 IST
बिना राशन कार्ड मिल रहा है 4 किलो गेहूं और 1 किलो चावल, ऐसे उठाए फायदा- India TV Paisa

बिना राशन कार्ड मिल रहा है 4 किलो गेहूं और 1 किलो चावल, ऐसे उठाए फायदा

नई दिल्ली: दिल्ली में जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है, उन लोगों को दिल्ली सरकार की तरफ से 4 किलो गेहूं और 1 किलो चावल निशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है। इस योजना के तहत एक आधार कार्ड पर 4 किलो गेहूं और 1 किलो चावल दिया जा रहा है।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने मंगलवार को बलबीर नगर के मोहल्ला क्लीनिक और बाबरपुर स्कूल में सूखा राशन वितरण केंद्र का निरीक्षण किया। गोपाल राय ने लोगों को आ रही दिक्कतों का जायजा लिया। इसके बाद समस्याओं के तत्काल निस्तारण के निर्देश भी दिए। दिल्ली के अंदर कई जगह पर राशन वितरण का काम चल रहा है।

गोपाल राय ने सूखा राशन वितरण केंद्र का निरीक्षण करने के दौरान कहा कि दिल्ली के अंदर जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है उन लोगों को भी 4 किलो गेहूं और 1 किलो चावल दिया जा रहा है। एक आधार कार्ड पर 4 किलो गेहूं और 1 किलो चावल दिया जा रहा है।

वहीं मोहल्ला क्लीनिक का निरीक्षण करने के बाद राय ने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक, बलबीर नगर और बाबरपुर में राशन वितरण के निरीक्षण के लिए आए हैं। मोहल्ला क्लीनिक में कोविड-19 की वजह से आउटडोर मरीजों को धूप की दिक्कत रहती है। ऐसे में जल्द ही यहां पर धूप से बचने की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर की तरफ से दवाओं को लेकर भी कुछ जानकारी दी गई है। उसका भी जल्द समाधार किया जाएगा।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X