Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. रिलायंस जियो नहीं दे रही है अनलिमिटेड कॉल की सुविधा, एक दिन में अब मिलेगी सिर्फ 5 घंटे की फ्री कॉलिंग

रिलायंस जियो नहीं दे रही है अनलिमिटेड कॉल की सुविधा, एक दिन में अब मिलेगी सिर्फ 5 घंटे की फ्री कॉलिंग

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रिलायंस जियो ने अपनी अनलिमिटेड कॉल और डाटा की नीति में अब बड़ा बदलाव किया है और अनलिमिटेड कॉल की एक सीमा तय कर दी है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: October 03, 2017 16:40 IST
रिलायंस जियो नहीं दे रही है अनलिमिटेड कॉल की सुविधा, एक दिन में अब मिलेगी सिर्फ 5 घंटे की फ्री कॉलिंग- India TV Paisa
रिलायंस जियो नहीं दे रही है अनलिमिटेड कॉल की सुविधा, एक दिन में अब मिलेगी सिर्फ 5 घंटे की फ्री कॉलिंग

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो ने सितंबर 2016 में टेलिकॉम सेक्‍टर में कदम रखने के बाद ग्राहकों को अनलिमिटेड डाटा और अनलिमिटेड कॉल की सुविधा देकर एक नई क्रांति की थी। इसके बाद, काफी कम समय में ही रिलायंस जियो लगभग 13 करोड़ ग्राहक जोड़ने में सफल रही। ग्राहकों के जुड़ने की एक बड़ी वजह अनलिमिटेड कॉल और डाटा ही रहा है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने अपनी इस नीति में अब बड़ा बदलाव किया है और अनलिमिटेड कॉल की एक सीमा तय कर दी है।

यह भी पढ़ें : जियो ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब आधी कीमत पर मिलेगा अनलिमिटेड इंटरनेट डेटा और फ्री कॉलिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रिलायंस जियो के ग्राहकों को अब प्रतिदिन 5 घंटे या 300 मिनट की ही अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। रिपोर्ट्स के अनुसार, हालांकि रिलायंस जियो ने यह भी स्‍पष्‍ट कर दिया है कि यह अनलिमिटेड कॉल की यह सीमा सभी यूजर्स पर लागू नहीं होगी। कंपनी का कहना है कि इसका प्रभाव उन यूजर्स पर होगा, जो जियो नेटवर्क का गलत इस्तेमाल करते हैं।

यह भी पढ़ें : Honor ने लॉन्‍च किया Holly 4 स्‍मार्टफोन, 13MP रिअर कैमरा वाले इस फोन की कीमत है 11,999 रुपए

यदि मीडिया में यह आई रिपोर्ट सच है तो रिलायंस जियो भारत में हर दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर की तरह वॉयस कॉलिंग को सीमित कर रही है। कॉलिंग की सीमा तय करने के पीछे टेलिकॉम नियामक TRAI का कोई हस्‍तक्षेप नहीं है और न ही कोई अन्य बाहरी कारक है, यह जियो ग्राहक ही हैं जो ऑपरेटर को रोज FUP रखने के लिए वॉयस कॉल करते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement