Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. TCL के स्प्लिट AC की रेंज शुरू होगी 20,000 रुपए से, कंपनी सर्विस के लिए लेगी केवल 250 रुपए

TCL के स्प्लिट AC की रेंज शुरू होगी 20,000 रुपए से, कंपनी सर्विस के लिए लेगी केवल 250 रुपए

टीसीएल के डिजिटल हेड सरबजीत भट्टाचार्जी ने बताया कि हमारे स्प्लिट और पोर्टेबल एसी 30 दिनों के भीतर भारतीय बाजार में उपलब्ध होंगे।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 30, 2019 13:35 IST
TCL Split AC price to start at Rs 20,000, paid service cost to cost around Rs 250- India TV Paisa
Photo:TCL SPLIT AC

TCL Split AC price to start at Rs 20,000, paid service cost to cost around Rs 250

नई दिल्‍ली। कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी TCL ने हाल ही में भारत में एयर कंडीशनर्स समेत होम एप्‍लायंसेज की पूरी रेंज लॉन्‍च करने की घोषणा की है। टीसीएल के डिजिटल हेड सरबजीत भट्टाचार्जी ने बताया कि हमारे स्प्लिट  और पोर्टेबल एसी 30 दिनों के भीतर भारतीय बाजार में उपलब्‍ध होंगे। उन्‍होंने बताया कि स्प्लिट एसी की रेंज 20,000 रुपए से शुरू होगी। कंपनी विंडो एसी भी लॉन्‍च करेगी, लेकिन अंतिम चरण में। पहले चरण में पोर्टेबल एसी और स्प्लिट एसी को लॉन्‍च किया जाएगा।

सरबजीत ने बताया कि टीसीएल 1 टन, 1.5 टन और 2.0 टन क्षमता में एसी को लॉन्‍च करेगी। आफ्टर-सेल्‍स सपोर्ट के लिए कंपनी ने पूरे देशभर में 250 सर्विस सेंटर स्‍थापित किए हैं। कंपनी ने बताया कि नए एसी पर ग्राहकों को एक साल तक सर्विस फ्री मिलेगी। फ्री सर्विस खत्‍म होने के बाद ग्राहकों को 200 से 250 रुपए के बीच सर्विस चार्ज देना होगा।  

टीसीएल अपनी इलाइट सीरीज के तहत 3-स्‍टार स्‍मार्ट इनवर्टर एयर कंडीशनर्स की रेंज को लॉन्‍च करेगी। इसके अलावा कंपनी एक फ‍िक्‍सड स्‍पीड 2-स्‍टार 1.5 टन एसी भी लॉन्‍च करेगी। स्‍मार्ट एसी में एक स्‍मार्ट एयरफ्लो और एआई-इनवर्टर एल्‍गोरिदम होगा। कंपनी का दावा है कि 3-स्‍टार एसी केवल 30 सेकेंड में कमरे को ठंडा कर देगा। ये मॉडर्ल्‍स अल्‍ट्रा-लो फ्र‍िक्‍वेंसी रनिंग, फ‍िल्‍टर क्‍लीनिंग रिमाइंडर और लो ऑपरेटिंग नॉइस से सुसज्जित हैं।

नई सीरीज के एयर कंडीशनर्स के रिमोट कंट्रोल में में टेम्‍प्रेचर सेंसर बिल्‍ट-इन होगा। इससे यूजर्स को कमरे के तापमान के बारे में पता चलेगा और वह इसके अनुसार एसी के टेम्‍प्रेचर को एडजस्‍ट कर सकेगा। इसके अलावा इलाइट सीरीज के एसी म्‍यूट, लो, मिडल, हाई और टर्बो मोड्स के साथ आएंगे।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement