1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Vodafone-idea यूजर्स के लिए खुशखबरी, Trai ने प्रायोरिटी प्‍लान पर अपनी जांच रोकी

Vodafone-idea यूजर्स के लिए खुशखबरी, Trai ने प्रायोरिटी प्‍लान पर अपनी जांच रोकी

टेलीकॉम कंपनी Vodafone-idea ज्यादा-से-ज्यादा यूजर्स को अपने साथ जोड़ने के लिए 1GB डाटा मुफ्त में दे रही है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 26, 2020 13:02 IST
Trai drops probe against Vodafone Idea on priority plan issue - India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Trai drops probe against Vodafone Idea on priority plan issue

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम नियामक ट्राई ने प्रायोरिटी प्‍लान को लेकर वोडाफोन आइडिया के खिलाफ अपनी जांच को बंद करने का फैसला किया है। ट्राई ने यह फैसला कंपनी द्वारा अपनी सबसे तेज स्‍पीड के दावे को वापस लेने और पेशकश में संशोधन करने के बाद लिया है। इसके बाद विवादास्‍पद प्रायोरिटी प्‍लान पर अब विराम लग गया है। वोडाफोन आइडिया ने दावा किया था वह अपने प्रीमियम कस्‍टमर्स को प्रायोरिटी नेटवर्क और फास्‍टर डाटा स्‍पीड उपलब्‍ध कराती है।

पिछले महीने, ट्राई ने वोडाफोन आइडिया को उसके प्रायोरिटी मोबाइल प्‍लान को लेकर कारण बताओ नोटिस दिया था। ट्राई का आरोप था कि प्रायोरिटी टैरिफ में पारदर्शिता का अभाव है और यह भ्रामक है। ट्राई ने यह भी कहा था कि यह नियामकीय दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करता है।

नियामकीय संस्‍था ट्राई की जांच का सामना कर रही वोडाफोन आइडिया ने हाल ही में अपने सबसे तेज डाटा स्‍पीड दावे को वापस ले लिया है और ट्राई के पास एक संशोधित प्‍लान जमा किया है।  

कंपनी फ्री में दे रही 1GB डाटा

टेलीकॉम कंपनी Vodafone-idea  ज्यादा-से-ज्यादा यूजर्स को अपने साथ जोड़ने के लिए 1GB डाटा मुफ्त में दे रही है। यूजर्स इस डाटा का इस्तेमाल एक सप्ताह तक कर सकते हैं। वहीं, कंपनी का मानना है कि इस कदम से वह अपने यूजरबेस को दोबारा बढ़ा सकेंगे।

Vodafone-idea प्रमोशनल ऑफर के तहत अपने यूजर्स को 1GB डाटा प्रदान कर रही है, जो कि 7 दिन तक वैध है। यदि उपभोक्ता इस डाटा का उपयोग 7 दिन के भीतर नहीं कर पाते हैं, तो यह अपने-आप एक्सपायर हो जाएगा। हालांकि, 1GB डाटा केवल चुनिंदा उपभोक्ताओं को ही दिया जा रहा है।

ऐसे करें चेक

अगर आप भी चेक करना चाहते हैं कि आपको मुफ्त में 1GB डाटा मिला है या नहीं, तो सबसे पहले वोडाफोन-आइडिया ऐप को फोन में इंस्टॉल करें। इसके बाद एक्टिव पैक में जाएं। यहां आपको जानकारी मिल जाएगी कि आपको 1GB डाटा मिला है या नहीं।

Write a comment
X