Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. सोना खरीदने से पहले देख लें आज की ताजा कीमतें, फिर आसमान पर पहुंचे दाम, चांदी भी हुई महंगी

फिर आसमान पर पहुंचे सोने के दाम, खरीदने से पहले देख लें आज की ताजा कीमतें, चांदी भी हुई महंगी

अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में, सोने 2,004 अमरीकी डालर प्रति औंस और चांदी 25.04 प्रति औंस के साथ कारोबार कर रहे हैं।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 11, 2023 17:18 IST
Gold Price- India TV Paisa
Photo:FILE Gold Price

अगर आप आज सोना खरीदने जा रहे हैं तो आपको कीमतों के बारे में ताजा जानकारी जरूर ले लेनी चाहिए। आज एक बार फिर सोने की कीमतों में उछाल देखने को मिला है और कीमतें एक बार फिर 61000 रुपये प्रति 10 ग्राम की ओर बढ़ रही है। मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में आई तेजी के बीच दिल्ली के बाजार में सोने के भाव में 280 रुपये का उछाल आ गया है। 

एचडीएफसी सिक्योरिटीज़ के आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को सोने की कीमतों में 280 रुपये की तेजी के बीच राजधानी दिल्ली के बाजार में सोने का भाव बढ़कर 60,680 रुपये  प्रति 10 ग्राम हो गया है। जबकि पिछले कारोबारी दिन यानि सोमवार को 24 कैरेट के शुद्ध सोने के भाव 60,400 रुपये प्रति 10 ग्राम दर्ज किए गए थे। दूसरी ओर चांदी की कीमतों में भी तेजी दर्ज की जा रही है। आज के कारोबार में चांदी 470 रुपये महंगी हो गई है और इसके भाव 74,950 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गए। 

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा, ’दिल्ली के बाजारों में स्पॉट गोल्ड की कीमतें 280 रुपये प्रति 10 ग्राम पर की तेजी के साथ 60,680 रुपये प्रति 10 ग्राम, कारोबार कर रही हैं। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में, सोने 2,004 अमरीकी डालर प्रति औंस और चांदी 25.04 प्रति औंस के साथ कारोबार कर रहे हैं। 

रिलायंस सिक्योरिटीज के वरिष्ठ अनुसंधान विश्लेषक श्रीराम अय्यर ने कहा, ’कॉमेक्स गोल्ड मंगलवार को एशियाई ट्रेडिंग घंटों में ग्रीन में कारोबार कर रहा था, क्योंकि यूएस बेंचमार्क बॉन्ड पैदावार कम हो गई थी, जबकि डॉलर भी बुधवार को प्रमुख अमेरिकी मुद्रास्फीति के आंकड़ों से आगे बढ़ गया था।’

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement