Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. Navratri 2023: ट्रेन से सफर में भी उपलब्ध है 'व्रत का खाना', IRCTC का ये ऑफर 24 अक्टूबर तक

Navratri 2023: ट्रेन से सफर में भी उपलब्ध है 'व्रत का खाना', IRCTC का ये ऑफर 24 अक्टूबर तक

ट्रेन में आप इस खाने के लिए आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग वेबसाइट या 'फूड-ऑन-ट्रैक (IRCTC eCatering Food on Track) ऐप के जरिये कर सकते हैं।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: October 17, 2023 12:28 IST
उपवास भोजन (Vrat Ka Khana) के ऑप्शन के तौर पर साबूदाना, कुट्टू का आटा, सेंधा नमक और बहुत कुछ शामिल ह- India TV Paisa
Photo:REUTERS उपवास भोजन (Vrat Ka Khana) के ऑप्शन के तौर पर साबूदाना, कुट्टू का आटा, सेंधा नमक और बहुत कुछ शामिल हैं।

Navratri 2023: आप ट्रेन से सफर कर रहे हैं और नवरात्रि भी किया है तो खाने को लेकर आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) ने चुनिंदा ट्रेन और स्टेशनों पर सभी नवरात्रि त्योहार पैसेंजर्स के लिए ई-कैटरिंग सर्विस के जरिये'व्रत का खाना' (IRCTC navrati Vrat Ka Khana offer) शुरू किया है। बिजनेस स्टैंडर्ड की खबर के मुताबिक, उपवास भोजन (Vrat Ka Khana) के ऑप्शन के तौर पर साबूदाना, कुट्टू का आटा, सेंधा नमक और बहुत कुछ शामिल हैं।

24 अक्टूबर तक मिलेंगी ये सुविधाएं

खबर के मुताबिक, आईआरसीटीसी ने 'व्रत का खाना' 15 अक्टूबर से लेकर 24 अक्टूबर तक उपलब्ध कराने की व्यवस्था की है। 24 अक्टूबर विजयादशमी का दिन है। ट्रेन में आप इस खाने के लिए आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग वेबसाइट या 'फूड-ऑन-ट्रैक (IRCTC eCatering Food on Track) ऐप के जरिये कर सकते हैं। इसमें ऐप ग्राहकों को सुविधा के अनुसार प्री-पेड या डिलीवरी सुविधाओं पर भुगतान करने की परमिशन देता है। आईआरसीटीसी के मुताबिक, यात्री वैलिड पीएनआर के साथ निर्धारित यात्रा समय से कम से कम दो घंटे पहले अपना ऑर्डर दे सकते हैं। यात्री अपनी सुविधा के अनुसार प्री-पे या पे-ऑन-डिलीवरी (पीओडी) का ऑप्शन चुन सकते हैं।

इन स्टेशनों पर खरीद सकेंगे व्रत की थाली
आईआरसीटीसी (IRCTC) की व्रत की थाली (IRCTC Vrat Ki thali)सिर्फ लिमिटेड स्टेशनों पर उपलब्ध है।आप नई दिल्ली, अंबाला कैंट, झाँसी, औरंगाबाद, कानपुर सेंट्रल, जबलपुर, रतलाम, जबलपुर, सूरत, कल्याण, बोरीवली, दुर्ग, जयपुर, पटना, राजेंद्र नगर, अकोला, इटारसी, वसई रोड, नासिक रोड, ग्वालियर, मथुरा, नागपुर, भोपाल और अहमदनगर स्टेशन पर इस थाली को खरीद सकते हैं।

ऐसे देना होगा खाने का ऑर्डर
-'फूड ऑन ट्रैक'ऐप प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से डाउनलोड करें
-अपना पीएनआर नंबर डालें और अपने ऐप पर भोजन वितरण का ऑर्डर देने के लिए आगे बढ़ें।
-पीएनआर नंबर डालने के बाद, पैसेंजर डिटेल और ट्रेन के नाम जैसे डिटेल दें
-ऐप तब अलग-अलग प्रकार के ब्रांड और रेस्टोरेंट शो करता है जो आपके रूट के स्टेशनों पर डिलीवरी करते हैं।
-उपलब्ध भोजन की सीरीज में से अपनी पसंद के व्यंजन अपनी कार्ट में जोड़ें।
-आप यूपीआई, वॉलेट, नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड आदि का इस्तेमाल करके भुगतान कर सकते हैं या आप डिलीवरी पर भुगतान का विकल्प भी चुन सकते हैं।
-आपका ताजा और सात्विक भोजन, फिर आपकी सीट तक पहुंचा दिया जाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement