Sunday, May 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. Rupay Credit Card में जुड़ा नया फीचर, शॉपिंग करने वालों को होगा फायदा

Rupay Credit Card में जुड़ा नया फीचर, शॉपिंग करने वालों को होगा फायदा

Rupay Credit Card से अब आप आसानी से यूपीआई ऐप के जरिए ईएमआई पर प्रोडक्ट्स खरीद सकते हैं। ये नया नियम 31 मई,2024 से लागू हो रहा है।

Edited By: Abhinav Shalya
Published on: April 05, 2024 8:11 IST
Credit Card UPI- India TV Paisa
Photo:FILE Credit Card UPI

Rupay Credit Card  New Feature: नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) की ओर से रुपये क्रेडिट कार्ड में अब नया फीचर जोड़ा गया है। ये नया फीचर यूपीआई प्लेटफॉर्म पर काम करेगा। इसके तहत यूपीआई ऐप के जरिए ही रुपे क्रेडिट कार्ड से आप ईएमआई पर शॉपिंग कर सकते हैं। 

31 मई, 2024 से होगा लागू 

रुपे क्रेडिट कार्ड पर ये नया फीचर 31 मई,2024 से शुरू होने जा रहा है। इसके आने बाद आप आपने रुपे क्रेडिट कार्ड से आसानी यूपीआई ऐप माध्यम से ईएमआई के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस नए फीचर की खास बात यह है कि आप अपने पुरानी खरीदारी को भी आसानी से क्रेडिट कार्ड ईएमआई में परिवर्तित कर पाएंगे। इसके लिए आपको यूपीआई ऐप की ट्रांजैक्शन हिस्ट्री में जाकर उस लेनदेन को सिलेक्ट करना होगा,जिसे आप ईएमआई में परिवर्तित करना चाहते हैं। ईएमआई शुरू होने के बाद ये आपके यूपीआई ऐप भी दिखेगी। 

यूपीआई ऑटोपे कर पाएंगे 

यूपीआई ऐप से आप अपने क्रेडिट कार्ड अकाउंट को आसनी से मैनेज कर पाएंगे। इसके आप वन-टाइम पेमेंट के जरिए लोन के सेटेल कर सकते हैं। वहीं, यूपीआई ऑटोपे के जरिए आसानी से अपनी ईएमआई का भुगतान कर सकते हैं। इसके अलावा एनपीसीआई की ओर से लिमिट मैनेजमेंट सुविधा को पेश किया गया है। इसके लिए माध्यम से अब यूजर क्रेडिट लिमिट में वृद्धि के लिए यूपीआई ऐप से आवेदन कर सकते हैं। इस फीचर को क्रेडिट लाइन को मैनेज करने के लिए आरबीआई द्वारा शुरू किया गया है। इसमें यूजर्स अपनी जरूरत के मुताबिक फाइनेंसियल रिसोर्स का उपयोग करते हैं। 

बता दें, आईबीआई के द्वारा जून 2022 में रुपे क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक करने के लिए स्वीकृति दी गई थी। मौजूदा समय में आप देश के ज्यादातर बड़े बैंकों के रुपे क्रेडिट कार्ड को आसानी से यूपीआई ऐप पर लिंक कर सकते हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement