Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. SBI vs PNB vs HDFC Bank: किस बैंक में एफडी पर मिल रहा सबसे अधिक ब्याज? यहां देखें पूरी लिस्ट

SBI vs PNB vs HDFC Bank: किस बैंक में एफडी पर मिल रहा सबसे अधिक ब्याज? यहां देखें पूरी लिस्ट

SBI vs PNB vs HDFC Bank: दो करोड़ रुपये से कम की एफडी कराने पर किस बैंक में सबसे अधिक ब्याज मिलेगा। आइए जानते हैं।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: December 29, 2023 7:47 IST
FD Rates- India TV Paisa
Photo:FILE FD Rates

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की ओर से हाल ही में एफडी की ब्याज दरों में इजाफा किया गया है। इससे पहले नवंबर में पीएनबी ने और अक्टूबर में सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक एचडीएफसी बैंक की ओर से एफडी की ब्याज दरों में बढ़ोतरी की गई थी। आज हम इस आर्टिकल में तीनों बैंकों की एफडी ब्याज दरों के बारें में बताने जा रहे हैं, जिससे आप आसानी पता कर सकते हैं कि कौन-सा बैंक आपको सबसे ज्यादा ब्याज दे रहा है। 

एसबीआई में एफडी की ब्याज दरें 

एसबीआई ने हाल ही में 7 दिनों से लेकर 45 दिनों तक की एफडी पर ब्याज दर को बढ़ाकर 3.5 प्रतिशत कर दिया है। पहले ये 3 प्रतिशत था। अब 46 दिनों से लेकर 179 दिनों की एफडी पर ब्याज दर 4.5 प्रतिशत से बढ़कर 4.75 प्रतिशत हो गई है। 180 दिनों से लेकर 210 दिनों की एफडी पर ब्याज बढ़कर 5.75 प्रतिशत हो गया है। 211 दिनों से लेकर एक साल से कम की एफडी पर ब्याज दर को 6 प्रतिशत कर दिया गया है। यह पहले 5.75 प्रतिशत था। 

इसके अलावा तीन वर्षों से लेकर पांच वर्ष से कम की एफडी पर ब्याज दर को 6.50 प्रतिशत से बढ़ाकर 6.75 प्रतिशत कर दिया गया है। एसबीआई की सबसे ज्यादा 400 दिनों वाली एफडी पर ब्याज दर को 7.10 प्रतिशत कर दिया गया है। 

एचडीएफसी बैंक में एफडी की ब्याज दरें 

एचडीएफसी बैंक में निवेशकों को 3 प्रतिशत से लेकर 7.20 प्रतिशत की ब्याज दर मिल रही है। बैंक द्वारा सामान्य और वरिष्ठ नागरिकों को 3.50 प्रतिशत से लेकर 7.75 प्रतिशत की ब्याज दी जा रही है। बैंक में सामान्य निवेशकों को सबसे ज्यादा ब्याज 55 महीने की एफडी पर मिल रही है, जो कि 7.20 प्रतिशत है। 

पंजाब नेशनल बैंक में एफडी की ब्याज दरें 

पीएनबी की ओर से 7 दिनों से लेकर 10 वर्ष तक की एफडी पर 3.5 प्रतिशत से लेकर 7.25 प्रतिशत की ब्याज दर सामान्य निवेशकों को ऑफर की जा रही है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों के लिए ये 4 प्रतिशत से लेकर 7.75 प्रतिशत है। बैंक द्वारा 444 दिनों की एफडी पर सबसे अधिक ब्याज मिल रहा है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement