Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. इस बैंक में है आपका अकाउंट तो अब मिलेगा पहले से अधिक ट्रांजैक्शन का मौका, बैंक ने जारी किया गाइडलाइन

इस बैंक में है आपका अकाउंट तो अब मिलेगा पहले से अधिक ट्रांजैक्शन का मौका, बैंक ने जारी किया गाइडलाइन

अगर आप कम ट्रांजैक्शन लिमिट से परेशान हैं तो अब आपके लिए एक अच्छी खबर आई है। इस बैंक ने डेली ट्रांजैक्शन लिमिट को बढ़ा दिया है। साथ ही ATM से कैश निकालने की सीमा भी बढ़ाकर 75,000 कर दी है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: December 06, 2022 12:51 IST
पहले से अधिक ट्रांजैक्शन कर पाएंगे ग्राहक- India TV Paisa
Photo:INDIA TV पहले से अधिक ट्रांजैक्शन कर पाएंगे ग्राहक

Bank: आज के समय में हर कोई ट्रांजैक्शन करता है। कोई ऑनलाइन करता है तो किसी को ATM से पैसा निकाल कर कैश ट्रांजैक्शन करने में मजा आता है। ऐसे में अगर आप ट्रांजैक्शन लिमिट को लेकर परेशान है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। इस बैंक ने ATM से कैश निकालने की लिमिट 40 हजार से बढ़ाकर 75 हजार  कर दी है। 

इस बैंक ने किया बदलाव

ये बदलाव केनरा बैंक ने किया है। केनरा बैंक के आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, अपने ग्राहकों के लिए एटीएम नकद निकासी, प्वाइंट ऑफ सेल (पीओएस) और ई-कॉमर्स लेनदेन के लिए अपने दैनिक डेबिट कार्ड लेनदेन की सीमा में तत्काल प्रभाव से संशोधन की घोषणा की है। क्लासिक डेबिट कार्ड के लिए रोजाना की एटीएम नकद निकासी कैप को 40,000 रुपये से बढ़ाकर 75,000 रुपये कर दिया गया है। इन कार्डों के लिए पीओएस सीमा 1,00,000 रुपये की वर्तमान सीमा से बढ़कर 2,00,000 रुपये प्रति दिन हो जाएगी। एनएफसी (संपर्क रहित) के लिए बैंक ने कोई राशि नहीं बढ़ाई है, सीमा अभी भी 25,000 रुपये निर्धारित है।

इस बैंक में अब मिलेगा पहले से अधिक ट्रांजैक्शन का मौका

Image Source : INDIA TV
इस बैंक में अब मिलेगा पहले से अधिक ट्रांजैक्शन का मौका

केनरा बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, कार्ड लेनदेन पर बढ़ी हुई सुरक्षा के लिए आरबीआई के दिशानिर्देशों के अनुसार जारी किए गए डिफॉल्ट कार्ड केवल एटीएम और पीओएस पर घरेलू उपयोग के लिए सक्षम हैं। अंतर्राष्ट्रीय/ऑनलाइन (ई-कॉमर्स) इस्तेमाल के लिए कार्ड को इनेबल करना पड़ता है। उसे ग्राहक आसानी से चालू-बंद कर सकता है।

ये बैंक देते हैं 1 लाख तक का ट्रांजैक्शन

पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों को एक बार में 25 हजार तक भेजने की सुविधा देता है जो दिन भर में कुल 50 हजार तक का ट्रांसफर कर सकते हैं।  वहीं HDFC Bank प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंको में गिना जाता है, लेकिन इसकी भी अधिकतम ट्रांजैक्शन लिमिट 1 लाख रुपये ही है। अगर आप नए ग्राहक है तो शुरुआत के 24 घंटे तक 5000 रुपये तक के पेमेंट्स कर सकते हैं। एक्सिस बैंक अपने ग्राहकों को 1 लाख रुपये का पेमेंट्स करने की अनुमति देता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement