Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. SBI की यह स्कीम आज हो रही खत्म, फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलता है मोटा मुनाफा

SBI की यह स्कीम आज हो रही खत्म, फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलता है मोटा मुनाफा

SBI आम लोगों के लिए खास तरह की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम लाता रहता है, वहीं SBI द्वारा आम लोगों के लिए 400 दिनों की एक स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम को पेश किया गया था, जिसकी मियाद 31 मार्च, 2023 को खत्म हो रही है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 31, 2023 15:59 IST
SBI Amrit Kalash Fixed Deposit scheme- India TV Paisa
Photo:CANVA एसबीआई अमृत कलश FD स्कीम

SBI Amrit Kalash Fixed Deposit scheme: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी एसबीआई समय-समय पर विभिन्न तरह की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम की पेशकश करता रहता है। बता दें कि एसबीआई की ओर से स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम अमृत कलश को काफी लंबे समय से संचालित किया जा रहा था, जिसमें निवेश करने की मियाद आज यानी 31 मार्च, 2023 को खत्म हो रही है। दूसरी ओर इस स्कीम के जरिये 400 दिनों के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7.60 % फीसद का ब्याज दिया रहा है। अगर आप फिक्स्ड डिपॉजिट कराने का सोच रहे हैं तो आज अंतिम मौके पर इस स्कीम का लाभ उठा लें। 

यह है एसबीआई अमृत कलश स्कीम में खास

एसबीआई ने स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम के तहत अमृत कलश स्कीम की पेशकश की थी, जहां यह स्कीम 400 दिनों की है। एसबीआई अमृत कलश स्कीम की ब्याज दरों की बात करें तो सीनियर सिटीजन्स को इस स्कीम के माध्यम से 7.60 % फीसद का ब्याज दिया जा रहा है, साथ ही आम लोगों को इसी स्कीम के जरिये 7.10 % फीसद का ब्याज दिया जा रहा है। एसबीआई की अन्य स्कीमों की तुलना में इस स्कीम की ब्याज दरें काफी ज्यादा हैं, जहां वी केयर स्कीम में सीनियर सिटीजन्स को 7.50 % फीसद और आम लोगों 6.50 % फीसद ब्याज दिया जाता है।

एसबीआई अमृत कलश स्कीम लाभ

एसबीआई अमृत कलश स्कीम में अगर कोई सीनियर सिटीजन 5 लाख रुपये का निवेश करता है तो उन्हें 400 दिनों के बाद 5 लाख 43 हजार रुपये मिलेंगे, ऐसे में सीधे तौर पर आपको 43 हजार रुपये का फायदा होगा। ऐसे में आप इस स्कीम में निवेश करके बेहतर लाभ उठा सकते हैं।

एसबीआई अमृत कलश स्कीम समय सीमा

एसबीआई अमृत कलश स्कीम में एसबीआई की ओर इसकी ब्याज दरों में 15 फरवरी, 2023 को परिवर्तन किया गया था, जहां इस स्कीम के जरिये आम लोगों को मिनिमम 3 % फीसद और मैक्सिमम 7 % फीसद ब्याज दरों की पेशकश की गयी थी। बता दें कि इस स्कीम में निवेश करने की समय सीमा आज यानी 31 मार्च, 2023 को खत्म हो रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement