Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. Free Airport Lounge के फायदे के साथ आते हैं ये क्रेडिट कार्ड, साथ ही मिलते हैं ढेरों लाभ

Free Airport Lounge के फायदे के साथ आते हैं ये क्रेडिट कार्ड, साथ ही मिलते हैं ढेरों लाभ

HDFC, SBI, ICICI और अन्य बैंकों की ओर से कई ऐसे क्रेडिट कार्ड जारी किए जाते हैं, जिनमें फ्री एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस की सुविधा मिलती है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: January 22, 2024 22:34 IST
क्रेडिट कार्ड- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो क्रेडिट कार्ड

हाल के दिनों में कुछ बैंकों की ओर से कई क्रेडिट कार्ड पर फ्री एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस की सुविधा को कम कर दिया गया है। लेकिन आज भी कई ऐसे क्रेडिट कार्ड है, जो आपको फ्री एयरपोर्ट लाउंज की सुविधा दे रहे हैं। इसके साथ ही कैशबैक और डिस्काउंट आदि का भी फायदा इन क्रेडिट कार्ड पर ग्राहकों को मिलता है। 

एचडीएफसी बैंक 

एचडीएफसी बैंक की ओर से डिनर क्लब ब्लैक मेटल एडिशन क्रेडिट कार्ड में अनलिमिटेड एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस की सुविधा मिलती है। इसके साथ ही इस क्रेडिट कार्ड में क्लब मैरियट, अमेजन प्राइम और स्विगी वन की मेंबरशिप मिलती है।  

एसबीआई कार्ड 

एसबीआई कार्ड प्राइम क्रेडिट कार्ड में 8 कंप्लीमेंट्री एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस का फायदा मिलता है। इस कार्ड से एक तिमाही में 50,000 रुपये खर्च करने पर 1,000 रुपये का वाउचर भी कंपनी की ओर से दिया जाता है। 

कोटक महिंद्रा 

कोटक महिंद्रा मोजो प्लेटिनियम क्रेडिट कार्ड की ओर से 8 कंप्लीमेंट्री एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस की सुविधा दी जाती है। कोटक महिंद्रा रॉयल सिग्नेचर क्रेडिट कार्ड में एक कैलेंडर वर्ष में दो कंप्लीमेंट्री एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस की सुविधा दी जाती है। 

यस बैंक 

यस बैंक के प्राइवेट प्राइम क्रेडिट कार्ड में 12 एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस की सुविधा मिलती है।  अगर कार्ड होल्डर एक वर्ष में 12 से ज्यादा एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस विजिट करता है तो उसे देय फीस देनी होगी। 

आईसीआईसीआई बैंक

आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड धारक को एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस का फायदा लेने के लिए एक तिमाही में कम से कम 5000 रुपये खर्च करने होंगे। यह सीमा ICICI बैंक एमराल्ड क्रेडिट कार्ड पर लागू नहीं होती है जो असीमित घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय लाउंज एक्सेस प्रदान करता है।

आईसीआईसीआई बैंक कोरल क्रेडिट कार्ड प्रत्येक तिमाही में एक घरेलू हवाई अड्डे के लाउंज एक्सेस की पेशकश करता है, इस प्रकार यह कभी-कभी यात्रियों के लिए उपयुक्त है, जबकि रुबिक्स क्रेडिट कार्ड प्रत्येक तिमाही में दो घरेलू हवाई अड्डे के लाउंज एक्सेस की पेशकश करता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement