Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. सरकारी कर्मचारियों के लिए मार्केट में आया ये स्पेशल क्रेडिट कार्ड, UPI फंक्शन सहित मिलेंगी ये सुविधाएं

सरकारी कर्मचारियों के लिए मार्केट में आया ये स्पेशल क्रेडिट कार्ड, UPI फंक्शन सहित मिलेंगी ये सुविधाएं

फाइनेंशियल प्रोत्साहन के अलावा सरकारी कर्मचारियों के लिए रोजमर्रा के ट्रांजैक्शन को यह कार्ड आसान बनाने में सक्षम है। बैंक ने हाल ही में नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) के साथ पार्टनरशिप की है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: January 10, 2024 10:53 IST
RuPay क्रेडिट कार्ड को UPI के साथ जोड़ने से कार्डधारकों के लिए कई सुविधाजनक भुगतान विकल्प खुल जाते ह- India TV Paisa
Photo:REUTERS RuPay क्रेडिट कार्ड को UPI के साथ जोड़ने से कार्डधारकों के लिए कई सुविधाजनक भुगतान विकल्प खुल जाते हैं।

अगर आप सरकारी कर्मचारी हैं तो आपके लिए मार्केट में एक स्पेशल क्रेडिट कार्ड आया है जिसमें ढेरों बेनिफिट मिल रहे हैं। इंडसइंड बैंक ने सम्मान रुपे क्रेडिट कार्ड के नाम से इस क्रेडिट कार्ड को लॉन्च किया है। बैंक ने सरकारी कर्मचारियों की जरूरतों और इस्तेमाल को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया है। इस कार्ड की एक खास बात यह भी है कि यह यूपीआई एनेबल्ड भी है। इसके लिए बैंक ने हाल ही में नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) के साथ पार्टनरशिप की है।

इन पर मिलेगा बेनिफिट

खबर के मुताबिक, यह कार्ड अनगिनत फायदों के साथ लैस है। यह अलग-अलग खर्चों पर कैशबैक, कॉम्प्लिमेंटरी मूवी टिकट, नकद अग्रिम पर शून्य शुल्क, और आईआरसीटीसी लेनदेन और ईंधन खरीद पर सरचार्ज से छूट दिलाने में सक्षम है। लाइवमिंट की खबर के मुताबिक, फाइनेंशियल प्रोत्साहन के अलावा सरकारी कर्मचारियों के लिए रोजमर्रा के ट्रांजैक्शन को यह कार्ड आसान बनाने में सक्षम है।

विस्तृत नेटवर्क पर एक नया सॉल्यूशन

कार्ड लॉन्च पर एनपीसीआई की सीओओ प्रवीणा राय ने कहा कि सरकारी क्षेत्र के कर्मचारियों की खास जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किए गए RuPay के मजबूत और विस्तृत नेटवर्क पर एक नया सॉल्यूशन पेश करने के लिए इंडसइंड बैंक के साथ पार्टनरशिप करके हमें खुशी हो रही है। यह महत्वपूर्ण सहयोग सभी उपभोक्ता वर्गों को यूजर्स के अनुकूल और अत्याधुनिक भुगतान अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

इसके अलावा, RuPay क्रेडिट कार्ड को UPI के साथ जोड़ने से कार्डधारकों के लिए कई सुविधाजनक भुगतान विकल्प खुल जाते हैं। इस कार्ड से जुड़े फायदे क्रेडिट कार्ड पर यूपीआई के जरिये से पेमेंट प्रोसेस को बढ़ाने के लिए तैयार किए गए हैं, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि यूजर्स क्रेडिट कार्ड का शानदार एक्सपीरिएंस का आनंद उठा सकें।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement