Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. SBI दे रहा जीरो प्रोसेसिंग फीस पर ₹20 लाख तक का पर्सनल लोन, मिनिमम डॉक्यूमेंट में झटपट होगा क्रेडिट

SBI दे रहा जीरो प्रोसेसिंग फीस पर ₹20 लाख तक का पर्सनल लोन, मिनिमम डॉक्यूमेंट में झटपट होगा क्रेडिट

एसबीआई (SBI) के मुताबिक, आप कम से कम 24000 और मैक्सिमम 20 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन (personal loan) ले सकते हैं।

Sourabha Suman Written By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: October 09, 2023 8:42 IST
एसबीआई- India TV Paisa
Photo:REUTERS एसबीआई

देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक यानी एसबीआई (SBI), सैलरीड क्लास के लिए पर्सनल लोन (personal loan)का शानदार ऑफर लेकर आया है। बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, आप 31 जनवरी 2024 तक बिना किसी प्रोसेसिंग फीस के पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। यह पर्सनल लोन शादी या छुट्टी, अचानक आई इमरजेंसी या प्लान की गई खरीदारी में आपके बेहद काम आएगा।  आप एसबीआई से 20 लाख रुपये तक का यह पर्सनल लोन (SBI personal loan) ले सकते हैं। 

बेहद आकर्षक है यह ऑफर

एसबीआई के इस पर्सनल लोन (personal loan) में कई ऐसी खूबियां हैं जो आप पर भार कम करते हैं। ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, बेहद कम डॉक्यूमेंट पर आपका पर्सनल लोन अप्रूव हो जाएगा। सबसे खास बात है कि ब्याज हर रोज घटते बैलेंस पर लागू होगा। इस लोन के लिए अप्लाई करने पर किसी तरह का कोई हिडन चार्ज यानी छिपा हुआ खर्च नहीं है। साथ ही इसमें सेकेंड लोन लेने का भी प्रावधान है। आपको न सिक्योरिटी और गारंटर की चिंता करनी है।

20 लाख रुपये तक को मिल सकता है लोन
एसबीआई (SBI) के मुताबिक, इस ऑफर के तहत आप कम से कम 24000 और मैक्सिमम 20 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन (personal loan)ले सकते हैं। हां, यहां आपको ध्यान रखना होगा कि आपकी नौकरी कम से कम एक साल पूरी हो चुकी है और आपकी मंथली इनकम कम से कम 15000 रुपये जरूर हो। यहां यह भी बता दें कि एसबीआई से यह पर्सनल लोन लेने के लिए एसबीआई का सैलरी अकाउंट होना जरूरी नहीं है। अगर आप 21-58 साल की उम्र के बीच के हैं तो आप इस लोन (SBI personal loan) के लिए अप्लाई कर सकते हैं। 

जरूरी डॉक्यूमेंट और लोन का रीपेमेंट
एसबीआई से पर्सनल लोन (SBI personal loan) लेने के लिए आपके पास आईटीआर, 6 महीने की सैलरी स्लिप,2 पासपोर्ट साइज फोटो, आईडी प्रूफ,रेसिडेंशियल प्रूफ तैयार रहने चाहिए। पर्सनल लोन का रीपेमेंट कम से कम 6 महीने और ज्यादा से ज्यादा 72 महीने में कर सकते हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement