Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मर्सिडीज, ब्रेजा और फिर बाइक, पुलिस से बचने के लिए बार-बार गाड़ी बदली... भागते हुए अमृतपाल का नया VIDEO आया सामने

अमृतपाल सिंह पांच गाड़ियों के काफिले में भागा था। मर्सिडीज में खुद अमृतपाल सवार था, आगे ब्रेजा कार थी जिसे पायलट गाड़ी के तौर पर इस्तेमाल किया गया। इसके अलावा 2 एंडेवर और एक ईसुजू गाड़ी भई काफिले में थी।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Khushbu Rawal Updated on: March 21, 2023 11:06 IST
amritpal singh- India TV Hindi
Image Source : PTI अमृतपाल सिंह

नई दिल्ली: पिछले 4 दिनों से फरार खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह का चौथे दिन भी कोई सुराग हाथ नहीं लगा है लेकिन वह कैसे भागा, किस गाड़ी से भागा और कहां से गायब हो गया इस पर नया खुलासा हुआ है। पंजाब पुलिस की तहकीकात में ये पता चला है कि पुलिस की नज़रों से बचने के लिए अमृतपाल ने बार-बार गाड़ी बदली। पहले वो कार से भागा फिर जालंधर के शाहकोट में कार छोड़कर बाइक पर सवार हो गया और 2 बाइक पर सवार होकर 5 लोग फरार हो गए। टोल नाके से गुजर रहे अमृतपाल का एक वीडियो भी मिला है जिसमें वह बैठा हुआ दिख रहा है। अमृतपाल मर्सिडीज छोड़ कर ब्रेजा गाड़ी में सवार हुआ और फिर ब्रेजा भी छोड़ दी और बाइक से भाग गया।

पढ़ें, अमृतपाल के फरार होने की पूरी कहानी

अमृतपाल सिंह पांच गाड़ियों के काफिले में भागा था। मर्सिडीज में खुद अमृतपाल सवार था, आगे ब्रेजा कार थी जिसे पायलट गाड़ी के तौर पर इस्तेमाल किया गया। इसके अलावा 2 एंडेवर और एक ईसुजू गाड़ी भई काफिले में थी। ये एक टोल नाके का वीडियो है जिसमें मर्सिडीज कार की आगे वाली सीट पर अमृतपाल सिंह बैठा हुआ दिख रहा है। इसके बाद पुलिस को चकमा देने के लिए वह मर्सिडीज छोड़कर ब्रेजा कार में बैठ गया और भाग गया। अमृतपाल के काफिले की पांच गाड़ियों में से चार पुलिस ने जब्त कर ली हैं लेकिन ये ब्रेजा कार अभी तक नहीं मिल पाई है।

आगे-आगे अमृतपाल, पीछे-पीछे पंजाब पुलिस
पुलिस अमृतपाल के पीछे पड़ी है ये उसे पता चल गया था इसलिए वो भागने लगा लेकिन अकेले नहीं भागा, पूरा काफिला लेकर निकला। पहले अमृतपाल मर्सिडीज में था फिर ब्रेजा में बैठ गया लेकिन जालंधर के शाहकोट में उसने ब्रेजा भी छोड़ दी और एक बाइक पर सवार होकर फरार हो गया। उसकी गिरफ्तारी के लिए पंजाब बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। कुल मिलाकर अमृतपाल सिंह ने भागने में तीन गाड़ियों का इस्तेमाल किया। पहली गाड़ी थी मर्सिडीज, दूसरी थी ब्रेजा और तीसरी थी बाइक। बाइक भी अब तक बरामद नहीं हो पाई है।

amritpal singh

Image Source : PTI
अमृतपाल

लुधियाना से 4 और गुर्गे गिरफ्तार
वहीं, पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह के 4 और करीबियों को गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तारी लुधियाना के समराला कस्बे से हुई है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान ईश्वर सिंह, गुरप्रीत सिंह, सुखविंदर सिंह और जगतार सिंह के रूप में हुई है। ये सभी अमृतपाल के लिए सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने का काम करते थे। साथ ही लोगों तक गलत सूचनाएं भी भेजते थे जिससे माहौल खराब किया जा सके। सोमवार को ये चारों पुलिस कार्रवाई के खिलाफ लोगों को भड़का रहे थे।

यह भी पढ़ें-

अब तक अमृतपाल के 114 समर्थक गिरफ्तार
बता दें कि चार दिनों से फरार अमृतपाल और उसके समर्थकों पर फुल स्पीड से एक्शन चल रहा है। 5 समर्थकों पर NSA लगाया जा चुका है, 6 केस दर्ज किए जा चुके हैं और अब तक 114 समर्थक गिरफ्तार किए जा चुके हैं।  जांच में NIA की आठ टीमें लगाई गई हैं। पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के 458 करीबियों की लिस्ट NIA को सौंपी है और उनकी जांच की जा रही है। तहकीकात में पता चला है कि छह फाइनेंस कंपनियों ने अमृतपाल गैंग की मदद की थी। छह देशों से फंडिंग हुई- कनाडा, अमेरिका, इंग्लैंड, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया और इटली से करोड़ों रुपये का फंड मिला था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement