Friday, May 10, 2024
Advertisement

पंजाब: भाजपा ने अपनी पार्टी के 4 नेताओं पर की कार्रवाई, पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते किया निष्कासित

भाजपा ने पंजाब में अपनी पार्टी के 4 नेताओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पार्टी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में उन्हें निष्कासित किया।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: September 06, 2023 21:37 IST
पंजाब भाजपा ने अपनी पार्टी के 4 नेताओं पर की बड़ी कार्रवाई- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पंजाब भाजपा ने अपनी पार्टी के 4 नेताओं पर की बड़ी कार्रवाई

पंजाब: राज्य की भाजपा ने गढ़शंकर, होशियारपुर में अपनी पार्टी के 4 नेताओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया है। दरअसल इन नेताओं पर ये आरोप था कि ये पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं। इस आरोप पर कार्रवाई करते हुए भाजपा ने यह फैसला लिया है। इन नेताओं का नाम निमिषा मेहता, दलविंदर सिंह ढिल्लों, कुलदीप सिंह और गुरप्रीत सिंह है।

एएनआई ने दी जानकारी

जांच एजेंसी एएनआई ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि, "पंजाब भाजपा ने होशियारपुर के गढ़शंकर से 4 बीजेपी नेताओं निमिषा मेहता, दलविंदर सिंह ढिल्लों, कुलदीप सिंह और गुरप्रीत सिंह को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में निष्कासित कर दिया है।"

प्रदेश भाजपा के आदेश में क्या लिखा है?

भाजपा पंजाब प्रदेश द्वारा जारी आदेश में लिखा गया है कि, "हमें प्राप्त साक्ष्यों के अवलोकन से यह ज्ञात हुआ है कि निम्नलिखित व्यक्ति गढ़शंकर विधानसभा क्षेत्र से हैं। इनके नाम निमिषा मेहता, दलविंदर सिंह ढिल्लों, कुलदीप सिंह और गुरप्रीत सिंह हैं।"

उस आदेश में आगे लिखा गया है कि, भारतीय जनता पार्टी के संविधान के अनुच्छेद 15 के अनुसार अनुशासन के उल्लंघन के दोषी हैं और इस प्रकार अनुशासन समिति के परामर्श से प्रदेश अध्यक्ष के निर्णय के अनुसार, उन्हें पार्टी से निष्कासित किया जाता है। इसके साथ ही उन्हें यदि कोई जिम्मेदारी या कार्य सौंपा गया है तो उसे भी तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाता है।

ये भी पढ़ें-

सेना ने पुंछ में घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम, एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर

मणिपुर में प्रदर्शनकारियों ने कर्फ्यू का किया उल्लंघन, पुलिस कार्रवाई में 25 से ज्यादा लोग घायल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement