Friday, March 29, 2024
Advertisement

पंजाब: संकट में अमरिंदर सरकार? क्‍या सिद्धू के साथ पंजाब में महाराष्‍ट्र वाला 'खेल' करेगी आप

महाराष्ट्र में करीब एक महीने चले राजनीतिक घटनाक्रम के बाद अब पंजाब में भी राजनीतिक उठापटक की रूपरेखा तैयार होती दिख रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 01, 2019 0:06 IST
PUNJAB Crisis- India TV Hindi
PUNJAB Crisis

महाराष्‍ट्र में करीब एक महीने चले राजनीतिक घटनाक्रम के बाद अब पंजाब में भी राजनीतिक उठापटक की रूपरेखा तैयार होती दिख रही है। पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक ने दावा किया है कि पंजाब में जल्‍द ही तख्‍तापलट हो सकता है। आप विधायक अमन अरोड़ा के मुताबिक पंजाब के कई कांग्रेसी विधायक कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ खड़े हो गए हैं। आप विधायक अमन अरोड़ा ने कहा कि बगावत करने वाले चार विधायक खुद अमरिंदर के गृहनगर के ही हैं। 

बड़ा दावा करते हुए अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार के करीब 40 विधायक उनके साथ हैं। अरोड़ा के मुताबिक मैं 40 विधायकों, 19 आप विधायकों और नवजोत सिंह सिद्धू को नई सरकार गठन का न्योता देता हूं।' बता दें कि अमन अरोड़ा पंजाब में संगरूर की सुनाम सीट से विधायक हैं और आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई के सह-अध्यक्ष हैं। उन्होंने यहां तक कहा कि उनकी इस संबंध में कांग्रेस विधायकों से बातचीत चल रही है।

बता दें कि पंजाब में मार्च 2017 में हुए चुनावों में कांग्रेस ने 117 में से 77 सीटें जीतकर सत्ता हासिल की थी। अब वहां कांग्रेस के 80, शिरोमणि अकाली दल के 14, आप के 19 विधायक हैं। पिछले महीने हुए उप-चुनाव में कांग्रेस ने जलालाबाद, फगवाड़ा और मुकेरियन जबकि शिरोमणि अकाली दल ने दखा सीट पर जीत दर्ज की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Chandigarh News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement