Saturday, April 27, 2024
Advertisement

खन्ना के शहीद अग्निवीर के घर पहुंचे सीएम भगवंत मान, परिजनों को थमाया 1 करोड़ रुपये का चेक

जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में शहीज हुए पंजाब के खन्ना के रहने वाले अग्निवीर अजय सिंह के घर आज सीएम भगवंत मान पहुंचे। यहां मान ने शहीद के परिजनों को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता दी और एक बहन को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Swayam Prakash Published on: January 25, 2024 16:51 IST
cm bhagwant mann- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शहीद अग्निवीर अजय सिंह के परिजनों को चेक देते सीएम भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज पंजाब के खन्ना के रहने वाले शहीद अग्निवीर अजय सिंह के घर पहुंचे और राज्य सरकार की और से एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता का चेक दिया। अग्निवीर अजय सिंह जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में शहीद हो गए थे। सीएम भगवंत मान ने इस मौके पर कहा कि ये हमारा चुनावी ऐलान था कि हम शहीदों के परिवार को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देंगे और शहीदों के परिवारों का ध्यान रखेंगे। मुख्यमंत्री भगवान मान ने कहा कि शहीद अजय की 6 बहने हैं और परिवार पर बेटे की शहादत के बाद काफी आर्थिक बोझ आ गया है। ऐसे में शहीद की एक बहन को सरकारी नौकरी दी जाएगी। इसके अलावा गांव में शहीद का बुत भी लगाया जाएगा। 

बीजेपी और केंद्र सरकार पर साधा निशाना

इस दौरान सीएम भगवंत मान ने शहीद अजय सिंह के घर पर किसी भी बीजेपी नेता या केंद्र सरकार के मंत्री के ना पहुंचने पर कहा कि पंजाब को अपने शहीदों की कीमत पता है और हम जानते हैं कि देश को आजादी दिलवाने के लिए हमने कितनी शहादतें दी हैं। इसी वजह से हम अपने शहीदों का सम्मान करते हैं और अगर ये नेता भी यहां पर अफसोस करने पहुंचते तो उनका ही कद और भी बढ़ जाता। लेकिन इस मौके पर भगवंत मान ने किसी भी राजनीतिक सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया।

मान ने किए अग्निवीर योजना पर सवाल

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब में शहीद हो रहे अग्निवीरों को लेकर अग्निवीर योजना पर सवाल उठाया और कहा कि पंजाब के युवा सेना में जाकर देश की सेवा करना चाहते हैं, लेकिन वो 4 साल के लिए नहीं बल्कि लंबे वक्त तक सेना में काम करना चाहते हैं। लेकिन ना जाने केंद्र सरकार ने क्या सोचकर अग्निवीर योजना लागू की है। भगवंत मान ने कहा कि अग्निवीर जवानों को केंद्र सरकार ट्रेनिंग के साथ पढ़ाने की बात कर रही है, लेकिन मैं सवाल पूछता हूं कि क्या बॉर्डर पर जब हमारे जवान तैनात होंगे तो क्या साथ में वो किताबें रखकर पढ़ाई भी करेंगे। 

गौरतलब है कि 23 साल के अग्निवीर अजय सिंह पंजाब के खन्ना में पड़ने वाले गांव रामगढ़ सरदार के रहने वाले थे।  19 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में एक बारूदी सुरंग में विस्फोट हुआ था। इस धमाके की चपेट में आने से अजय सिंह शहीद हो गए थे।

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement