Sunday, April 28, 2024
Advertisement

VIDEO: पंजाब में कांग्रेस नेता पर कार्रवाई, गिरफ्तार कर 30 अक्टूबर के लिए भेजा गया जेल

पंजाब में कांग्रेस नेता कुलबीर सिंह जीरा को आज सुबह गिरफ्तार किया गया। जीरा पर बीडीपीओ ऑफिस में जबरन अपने समर्थकों के साथ घुसकर सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Malaika Imam Updated on: October 17, 2023 10:16 IST
कुलबीर सिंह जीरा को भेजा गया जेल- India TV Hindi
कुलबीर सिंह जीरा को भेजा गया जेल

पंजाब के फिरोजपुर के जीरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के पूर्व विधायक कुलबीर सिंह जीरा को मंगलवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। कुलबीर सिंह जीरा पर बीडीपीओ ऑफिस में जबरन अपने समर्थकों के साथ घुसकर सरकारी काम में बाधा डालने और दफ्तर के अंदर धरना लगाने का आरोप है। पूर्व विधायक की गिरफ्तार के बाद कांग्रेसी पंजाब सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाकर रोष जाहिर कर रहे हैं। 

14 दिन की न्यायिक हिरासत

पंजाब पुलिस ने कुलबीर सिंह को गिरफ्तार कर जीरा में जज के सामने पेश किया। कोर्ट ने कांग्रेस नेता को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। कांग्रेस के पूर्व विधायक को 30 अक्टूबर तक के लिए फिरोजपुर जेल में रखा जाएगा। कुलबीर सिंह जीरा पर ब्‍लॉक डेवलपमेंट ऑफिस के स्‍टाफ के काम में दखलअंदाजी करने का आरोप है। बीडीओ ने आरोप लगाए थे कि पूर्व कांग्रेस विधायक अपने समर्थकों के साथ दफ्तर में घुसकर बदसलूकी करने लगे। इसके बाद बीडीओ ने प्रशासन से कुलबीर सिंह जीरा को गिरफ्तार करने की मांग की थी। 

जीरा समेत 80 लोगों पर मामला दर्ज

थाना जीरा सिटी पुलिस ने कुलबीर सिंह जीरा समेत 80 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। जीरा ने ऐलान किया था कि वह धन-धन बाबा बुढ़ा साहब गुरुद्वारा के दर्शन करने के बाद फिरोजपुर में खुद पुलिस को अपनी गिरफ्तारी देंगे। इससे पहले ही पुलिस ने मंगलवार सुबह जीरा को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement