Monday, April 29, 2024
Advertisement

कटी उंगलियों के कारण सड़ रहा मरीज का हाथ, लेकिन नहीं मिला इलाज, पंजाब के अस्पताल का ये है हाल

पंजाब के अस्पताल में मरीजों को इलाज नहीं मिल रहा है। इस प्रमाण है हमारे पास आया एक वीडियो जिसमें एक शख्स अपने हाथ की कटी और सड़ी उंगलियों को दिखाते हुए यह कह रहा है कि वह दो दिन से अस्पताल में भर्ती है लेकिन उसकी उंगलियों को नहीं हटाया जा रहा है।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 12, 2023 19:47 IST
railway accident person not being treated in Pathankot government hospital Watch the horrifying vide- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

देश के सरकारी अस्पतालों का हाल तो लगभग सभी जानते हैं। कभी किसी की समय पर इलाज न मिलने के कारण मौत हो जाती है, तो कभी किसी को मौत के बाद एंबुलेंस सेवा नहीं मिल पाती। सरकारी अस्पतालों के प्रति लापरवाही के कारण कोविड 19 के दौरान चिकित्सीय तंत्र चरमरा गया था। वहीं कई बार ऐसा होता है कि डॉक्टरों से इलाज के दौरान कुछ गलतियां हो जाती हैं जिससे मरीज की मौत हो जाती है और फिर मृतक के परिजन बवाल शुरू कर देते हैं। पंजाब में एक ऐसा ही मामला आया है जहां के एक सरकारी अस्पताल में एक मरीज के साथ लापरवाही की गई है। 

Related Stories

सरकारी अस्पताल के लापरवाह डॉक्टर

आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार है। इस सूबे के मुख्यमंत्री हैं भगवंत मान जो ये दावा करतें हैं कि पंजाब सभी के लिए हैं और आधारभूत सुविधाएं पंजाब में सभी को दी जाएंगी। लेकिन उत्तराखंड का होने के कारण एक मरीज के साथ ऐसा सौतेला व्यवहार किया जा रहा है, जो यदि आप जान जाएंगे और मरीज द्वारा जारी वीडियो आप देख लेंगे तो आपकी रूह कांप जाएगी। दरअसल हाल ही में पठानकोट सरकारी अस्पताल में रेलवे पुलिस ने एक शख्स को भर्ती कराया था। ट्रेन से गिरने के कारण युवक घायल हो गया था, जिसे पठानकोट जिला सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

मरीज ने दिया ये बयान

मरीज का कहना है कि वह उत्तराखंड का है इसलिए उसके साथ कोई नहीं है। इमरजेंसी में उसे भर्ती किया गया है और उसके हाथ की उंगलियां कट चुकी हैं। कुछ उंगलियां तो सड़कर हाथ से अलग हो गई हैं लेकिन हथेली के किसी एक हिस्से से झूल रही हैं। इसका वीडियो बेहद विभत्स है। एक तरफ जहां पंजाब सरकार मोहल्ला क्लीनिक खोले जा रही है। वहीं दूसरी तरफ इलाज के कारण एक शख्स की दुर्गति होती जा रही है। घायल मरीज का कहना हा कि उसके पास से अब दुर्गंध आने लगी है। वह पिछले दो दिनों से अस्पताल में भर्ती है लेकिन उसका इलाज नहीं किया जा रहा है। वहीं अस्पताल के डॉक्टर एसएमओ के ना होने का रोना रो रहे हैं। 

(रिपोर्ट-गुरुदेव सिंह जोहाल)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement