Monday, April 29, 2024
Advertisement

​पाकिस्तान से नदी के रास्ते ड्रग्स मंगवाने वाले स्मगलर को पुलिस ने किया अरेस्ट, जानें कैसे देता था काम को अंजाम

पंजाब पुलिस ने ड्रग्स तस्करी के एक गिरोह को बड़ी चोट पहुंचाते हुए पाकिस्तान से नदी के रास्ते ड्रग्स मंगवाने वाले एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: September 08, 2023 8:11 IST
Punjab, Smuggler, swimmers, Pakistan, drug trafficker- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/DGPPUNJABPOLICE पंजाब पुलिस ने ड्रग तस्कर मल्कियत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने नदी के रास्ते पाकिस्तान से ड्रग्स की तस्करी करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मल्कियत सिंह नाम के इस ड्रग तस्कर ने पाकिस्तान से 50 किलोग्राम हेरोइन की खेप इकट्ठा करने के लिए 3 तैराकों को भेजा था। पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, ‘पुलिस टीमों ने मल्कियत सिंह के कब्जे से 9 किलोग्राम हेरोइन जब्‍त की जो 50 किलोग्राम हेरोइन की खेप का एक हिस्सा है।' उन्होंने बताया कि 22.5 किलोग्राम ड्रग्‍स को पहले ही बरामद किया जा चुका है।

पिछले दिनों गिरफ्तार किए गए कई ड्रग तस्कर

बता दें कि कुछ दिन पहले ही जालंधर ग्रामीण पुलिस ने ड्रग तस्कर जोगा सिंह को गिरफ्तार किया था। जोगा सिंह हेरोइन की खेप लाने के लिए तैर कर पाकिस्तान की सीमा में चला गया था। इससे पहले अमृतसर पुलिस ने ड्रग तस्कर शिंदर सिंह के कब्जे से 10 किलोग्राम हेरोइन और ड्रग्‍स बेचकर कमाये गये 1.5 लाख रुपये बरामद कर उसे गिरफ्तार किया था। इस मॉड्यूल से जुड़ी एक महिला ड्रग तस्कर अमनदीप कौर उर्फ 'दीप भाई' को भी 1 किलोग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया था, जबकि एक अन्य ड्रग तस्कर शिंदरपाल को मैहतपुर से 500 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया था।


‘पाकिस्तानी ड्रग तस्कर के संपर्क में था मल्कियत’
DGP गौरव यादव ने कहा कि इस मामले में आगे और पीछे की कड़ियों के आधार पर जालंधर ग्रामीण पुलिस ने फिरोजपुर के तेंदी वाला गांव के रहने वाले मल्कियत सिंह को गिरफ्तार किया है और उसके शोल्‍डर बैग में रखी हेरोइन बरामद की है। SSP जालंधर (ग्रामीण) मुखविंदर सिंह भुल्लर ने कहा कि मल्कियत ने खुलासा किया कि वह पाकिस्तानी ड्रग तस्कर हैदर अली के साथ लगातार संपर्क में था। उन्होंने कहा, ‘मल्कियत सिंह ने बताया कि उसने जोगा सिंह समेत 3 तैराकों को 50 किलोग्राम हेरोइन की खेप लाने के लिए नदी के रास्ते से पाकिस्तान भेजा था।’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement