Monday, May 06, 2024
Advertisement

जालंधर उपचुनाव के प्रचार के दौरान नोट बांट रहे नेताजी, कांग्रेस विधायक का महिला को 500 रुपये देते वीडियो वायरल

कांग्रेसी विधायक द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान एक महिला को 500 सौ रुपये का नोट देते हुए एक वीडियो सामने आई है। ये वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Swayam Prakash Updated on: May 01, 2023 9:17 IST
कपूरथला से विधायक राणा गुरजीत सिंह का वीडियो हुआ वायरल- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB कपूरथला से विधायक राणा गुरजीत सिंह का वीडियो हुआ वायरल

कांग्रेसी विधायक द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान एक महिला को 500 सौ रुपये का नोट देते हुए एक वीडियो सामने आई है। ये वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में जालंधर उपचुनाव के दौरान जालंधर वेस्ट हलके में कपूरथला से विधायक राणा गुरजीत सिंह एक महिला को 500 सौ का नोट देते हुए दिख रहे हैं। नोट देने के बाद राणा गुरजीत कैमरे की ओर देखते हुए बोल रहे हैं कि यह मत चलाना। हालांकि बाद में कांग्रेस के सांसद गुरजीत सिंह औजला ने उनके नोट बांटने के काम को शगुन का नाम देते हुए कहा कि यह औरत कपूरथला की रहने वाली है और राणा गुरजीत ने जैसे कोई बाप अपनी बेटी को प्यार देता है, वैसे इसे प्यार दिया है।

जालंधर सीट पर 10 मई को होगा उपचुनाव

गौरतलब है कि कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी का जनवरी में निधन हो जाने के कारण जालंधर सीट पर उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी। उपचुनाव के लिए मतदान 10 मई को होना है। कांग्रेस ने इस सीट से चौधरी की पत्नी करमजीत कौर को, जबकि आप ने सुशील रिंकू को उम्मीदवार बनाया है। जालंधर सीट के लिए मतदान 10 मई को होगा और मतगणना 13 मई को होगी। चुनाव पर्यवेक्षकों ने व्यवस्थाओं, तैयारियों और मतदान प्रक्रिया की समीक्षा की, इसके अलावा नोडल अधिकारियों को सुचारू रूप से चुनाव सुनिश्चित करने के लिए चुनाव संबंधी गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं। 

जालंधर लोकसभा क्षेत्र में 1,972 मतदान केंद्र
चुनाव आयोग ने 2006-बैच के भारतीय प्रशासनिक अधिकारी (आईएएस) प्रीतम बी यशवंत को सामान्य पर्यवेक्षक नियुक्त किया है वहीं 2006-बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी उज्जवल कुमार भौमिक को पुलिस पर्यवेक्षक और 2012-बैच के भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) अधिकारी राजीव शंकर कित्तूर को व्यय पर्यवेक्षक के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है। जालंधर लोकसभा क्षेत्र में 1,972 मतदान केंद्र हैं, जिसमें से 542 महत्वपूर्ण मतदान केंद्रों की पहचान की गई है। 

गौरतलब है कि इस साल जनवरी में "भारत जोड़ो यात्रा" के दौरान दिल का दौरा पड़ने से कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी का निधन हो गया था। उसी के चलते यहां उपचुनाव कराया जा रहा है। 

ये भी पढ़ें-

दिल्ली के सीएम हाउस में 8 फ्लैट और 2 बंगले मिलाने का था प्लान, पीएम हाउस जैसा घर बनना चाहते थे केजरीवाल?

ग्रेटर नोएडा: गलगोटिया यूनिवर्सिटी में छात्रों के बीच झड़प, सीनियर और जूनियर के बीच मारपीट का वीडियो वायरल 
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement