Thursday, May 09, 2024
Advertisement

दिल्ली के सीएम हाउस में 8 फ्लैट और 2 बंगले मिलाने का था प्लान, पीएम हाउस जैसा घर बनना चाहते थे केजरीवाल?

सरकारी सूत्रों के मुताबिक अरविंद केजरीवाल सीएम हाउस के बगल वाले 8 फ्लैट को मिलाकर सीएम कॉम्पलैक्स बनाना चाहते हैं। मुख्यमंत्री आवास के बगल वाले 2 बंगलों को भी सीएम कॉम्पलैक्स में मिलाने का प्लान है। जो बंगले खाली करा कर सीएम कॉम्पलेक्स बनाने का प्लान है, वो बंगले दिल्ली के फ्लैग स्टाफ रोड पर बने हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: April 28, 2023 11:43 IST

अरविंद केजरीवाल को लेकर बहुत बड़ा खुलासा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक 2 बंगले, 8 फ्लैट सीएम हाउस में मिलाने का प्लान है। 28 जुलाई 2021 को कैबिनेट में इसको लेकर फैसला लिया गया। अगस्त 2021 को सभी रहने वालों को नोटिस दिया गया। सरकारी सूत्रों के मुताबिक अरविंद केजरीवाल सीएम हाउस के बगल वाले 8 फ्लैट को मिलाकर सीएम कॉम्पलैक्स बनाना चाहते हैं। मुख्यमंत्री आवास के बगल वाले 2 बंगलों को भी सीएम कॉम्पलैक्स में मिलाने का प्लान है। बताया जा रहा है कि जो सरकारी अफसर इन बंगलों और फ्लैट में रहते थे, उन्हें मकान खाली करने का नोटिस दिया गया है और ज्यादातर अफसरों ने मकान खाली भी कर दिए हैं।

जो बंगले खाली करा कर सीएम कॉम्पलेक्स बनाने का प्लान है, वो बंगले दिल्ली के फ्लैग स्टाफ रोड पर बने हैं। जो फ्लैट खाली करा कर सीएम कॉम्पलेक्स बनाने का प्लान है, वो फ्लैट दिल्ली के राजपुर रोड पर बने हैं। बंगले और फ्लैट खाली कराने का जो नोटिस PWD ने भेजा, उसकी Exclusive कॉपी इंडिया टीवी के पास है। नोटिस के अनुसार- 

  1. पहला फ्लैट जो खाली कराने का ऑर्डर जारी हुआ, वो राजपुर रोड पर है। एड्रेस है - 45/1 राजपुर रोड। ये फ्लैट नोटिस के वक्त खाली था।
  2. दूसरा फ्लैट जो खाली कराने का ऑर्डर जारी हुआ, वो भी राजपुर रोड पर है। एड्रेस है - 45/2 राजपुर रोड। ये फ्लैट के.एस शेहरावत को अलॉट था।  उनको CWG गेम्स विलेज में शिफ्ट करने का ऑर्डर जारी कर दिया गया।
  3. तीसरा फ्लैट जो खाली कराने का ऑर्डर जारी हुआ, वो भी राजपुर रोड पर है। एड्रेस है - 45/3 राजपुर रोड। ये फ्लैट IAS अफसर नेहा बंसल को अलॉट था। नेहा बंसल को कोर्ट लेन में शिफ्ट करने को कहा गया है।
  4. चौथा फ्लैट जो खाली कराने का ऑर्डर जारी हुआ, उसका एड्रेस है - 45/4 राजपुर रोड। ये गुरदीप सिंह को अलॉट था और अब उन्हें 17/6 राजपुर रोड में शिफ्ट होना है।
  5. पांचवां फ्लैट जो खाली कराने का ऑर्डर जारी हुआ, उसका एड्रेस - 45/5 राजपुर रोड है। ये घर चारू अग्रवाल को अलॉट था, उन्हें भी राजपुर रोड में 33/25 में शिफ्ट होने का फरमान जारी कर दिया गया।
  6. छठा फ्लैट जो खाली कराने का ऑर्डर जारी हुआ, उसका एड्रेस - 45/6 राजपुर रोड है। ये फ्लैट विनोद कुमार को अलॉट था जिन्हें CWG गेम्स विलेज में शिफ्ट होने कहा गया है।
  7. सातवां फ्लैट जो खाली कराने का ऑर्डर जारी हुआ, उसका एड्रेस है - 45/7 राजपुर रोड है। ये रमेश कुमार को अलॉट था, उनको CWG गेम्स विलेज में शिफ्ट होने के लिए कह दिया गया।

2 बंगले भी सीएम हाउस में मिलाने का प्लान

सीएम हाउस के ठीक बगल में राजपुर रोड पर बने ये फ्लैट्स हैं।  45/1 से लेकर 45/8 तक के नंबर वाले फ्लैट खाली कराने का नोटिस जारी हुआ।  सिर्फ फ्लैट खाली कराने से ही सीएम कॉम्पलेक्स की जरूरत पूरी नहीं हो जाती, हमारे सूत्र बता रहे हैं कि 2 बंगले भी सीएम हाउस में मिलाने का प्लान है। बंगले खाली कराने वाले ऑर्डर की कॉपी के अनुसार 8-B वाला बंगला खाली कराने का नोटिस जारी हुआ और नोटिस में कहा गया कि 8-A वाला बंगला खाली कराकर वहां रहने वाले अफसर को पहले ही दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें-

पकड़े गए जो बाइडेन, प्रेस कॉन्फ्रेंस में पर्ची में लिखकर ले गए सवालों के जवाब, कैमरे में कैद हुए पेपर

पहलवानों के साथ खड़े हुए खाप और किसान मोर्चा, विरोध में शामिल होने आज पहुंच रहे जंतर-मंतर
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement