Saturday, April 27, 2024
Advertisement

विपक्षी एकता की कवायद ! मल्लिकार्जुन खरगे से मिले नीतीश, तेजस्वी और राहुल, जानें क्या हुई बात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों दिल्ली दौरे पर हैं। मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, राहुल गांधी सहित कई नेताओं की मुलाकात हुई। मुलाकात के बाद खरगे ने कहा सभी पार्टियों को एकजुट करेंगे। वहीं नीतीश कुमार ने कहा कांग्रेस के साथ अंतिम दौर की बात हो गई है।

Reported By : Vijai Laxmi Written By : Shashi Rai Updated on: April 12, 2023 14:33 IST
खरगे से मिलने पहुंचे नीतीश, तेजस्वी समेत अन्य नेता- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV खरगे से मिलने पहुंचे नीतीश, तेजस्वी समेत अन्य नेता

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों दिल्ली दौरे पर हैं। मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, राहुल गांधी सहित कई नेताओं की मुलाकात हुई। मुलाकात के बाद खरगे ने कहा सभी पार्टियों को एकजुट करेंगे। वहीं नीतीश कुमार ने कहा कांग्रेस के साथ अंतिम दौर की बात हो गई है। वहीं राहुल गांधी ने कहा- 'विपक्ष को एकजुट करने के लिए ऐतिहासिक कदम है। जितनी भी पार्टियां हमारे साथ आएंगी सबको लेकर साथ चलेंगे। देश पर और संस्थाओं पर आक्रमण हो रहा है। इसके खिलाफ हम एकजुट होक चलेंगे।''

दरअसल, नीतीश कुमार 2024 के आम चुनाव में केंद्र में सत्तारूढ़ BJP के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने के मकसद से विपक्षी नेताओं से लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू यादव से मुलाकात की थी। उनकी कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से भी मुलाकात करने की उम्मीद है।

केजरीवाल से भी होगी मुलाकात

नीतीश कुमार के इस दौरे का उद्देश्य विपक्ष को एकजुट करना है। बीते दिनों मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा था कि बजट सत्र के बाद वो एक बार फिर दिल्ली जाएंगे। इस दौरे के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री का शरद पवार और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मिलने का कार्यक्रम है। इससे पहले भी नीतीश पिछले साल सितंबर में दिल्ली गए थे, जहां उन्होंने शरद पवार, अरविंद केजरीवाल, डी राजा, सीताराम येचुरी और अखिलेश यादव से मुलाकात की थी।

'बीजेपी को 100 से कम सीटों पर समेटना है'

नीतीश कई मौकों पर कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों को 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए हाथ मिलाने की सलाह दे चुके हैं। नीतीश ने फरवरी महीने में पटना में आयोजित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा माले) जो कि बिहार की महागठबंधन सरकार का बाहर से समर्थन कर रही है, के 11वें आम सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा था कि एक ‘संयुक्त मोर्चा’ बीजेपी को 100 से कम सीटों पर समेट देगा।

ये भी पढ़ें

2024 के लिए जोर लगा रहे नीतीश कुमार? दिल्ली में लालू से मिले, अन्य नेताओं से भी होगी मुलाकात

सुबह-सुबह थर्राई बिहार की धरती, अररिया में आया तेज भूकंप, इतनी रही तीव्रता

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement