Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

सुबह-सुबह थर्राई बिहार की धरती, अररिया में आया तेज भूकंप, इतनी रही तीव्रता

बिहार में भूकंप के झटके महसूस किए गए। राज्य के अररिया जिले में बुधवार की सुबह करीब 5.35 बजे भूकंप आया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 12, 2023 7:10 IST
बिहार में आया भूकंप- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिहार में आया भूकंप

बिहार में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। राज्य के अररिया जिले में बुधवार की सुबह करीब 5:35 बजे भूकंप आया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई। भूकंप का केंद्र जमीन के अंदर 10 किलोमीटर गहराई में था। भूकंप की वजह से किसी तरह के जान-माल के नुकसान की जानकारी नहीं आई है। 

सुबह-सुबह कई लोग घरों में सोए थे। भूकंप का झटका महसूस होते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल गए। जानकारी के मुताबिक, पूर्णिया और अररिया जिला के मध्य रानीगंज प्रखंड में भूकंप का केंद्र था, जो जमीन के अंदर 10 किलोमीटर की गहराई में था। भूकंप के कारण लोग भयभीत हैं।

इससे पहले पश्चिमी नेपाल में मंगलवार को 4.1 तीव्रता का भूकंप आया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप का केंद्र काठमांडू से 140 किमी पश्चिम में गोरखा जिले के बलुवा क्षेत्र में था। भूकंप स्थानीय समयानुसार शाम 6:50 बजे आया था। अधिकारियों के मुताबिक, पड़ोसी लामजुंग और तन्हु जिलों में भी 4.1 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया। हालांकि, भूकंप से किसी तरह के नुकसान या किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement