Friday, April 26, 2024
Advertisement

पंजाब में AAP को दोहरा झटका, MP-MLA दोनों भाजपा में हुए शामिल, कहीं ये वजह तो नहीं?

पंजाब में लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को दोहरा झटका लगा है। जालंधर सीट से आप के एकमात्र सांसद सुशील कुमार रिंकू और विधायक शीतल अंगुराल भाजपा में शामिल हो गए हैं।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: March 27, 2024 17:24 IST
punjab aap mp and mla- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पंजाब में आम आदमी पार्टी को लगा झटका

लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं का पाला बदलने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को जहां कांग्रेस के एक सांसद ने भाजपा का दामन थाम लिया तो वहीं आम आदमी के एक सांसद और एक विधायक ने मिलकर आम आदमी पार्टी को डबल झटका दिया है। आम आदमी पार्टी के जालंधर से सांसद सुशील कुमार रिंकू और जालंधर ईस्ट से ही पार्टी के विधायक शीतल अंगुरल बीजेपी में शामिल हो गए हैं। बता दें कि आप ने अपने सांसद सुशील कुमार रिंकू को जालंधर से टिकट देने का भी ऐलान कर दिया था, इसके बावजूद वे भाजपा में शामिल हो गए हैं। 

इस वजह से हुए भाजपा में शामिल

बीजेपी में शामिल होने के बाद सुशील कुमार रिंकू ने बड़ी बात कही है, उन्होंने कहा कि, "यह सच है कि मैंने जालंधर के लोगों से जो वादे किए थे, वे पूरे नहीं हुए क्योंकि मेरी पार्टी (आप) ने मेरा समर्थन नहीं किया। मैं पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह... और संघ की कार्यशैली से प्रभावित हूं।"  सुशील कुमार रिंकू ने आगे कहा, "मैंने जालंधर के विकास के लिए यह फैसला लिया है. हम जालंधर को आगे ले जाएंगे. हम केंद्र सरकार की सभी परियोजनाओं को जालंधर में लाएंगे."

बता दें कि पंजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस दोनों अलग-अलग चुनाव लड़ रही है और आप सांसद सुशील कुमार रिंकू पहले कांग्रेस में भी रह चुके हैं और उन्होंने जालंधर पश्चिम सीट से 2017 में विधानसभा चुनाव जीता था और 2023 में जालंधर सीट पर हुए उपचुनाव में आप ने उन्हें जालंधर से प्रत्याशी बनाया था और वह पिछले एक साल से इसी सीट से सांसद हैं।

शीतल अंगुराल ने ही रिंकू को हराया था

शीतल अंगुराल जालंधर पश्चिम सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। अंगुराल ने दो साल पहले ही चुनावी राजनीति में हाथ आजमाया था और 2022 विधानसभा चुनाव में आप के टिकट से चुनाव लड़ने के बाद सुशील कुमार रिंकू को हराया था। सबसे बड़ी बात ये थी कि रिंकू हारने के बाद भी आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे।

इससे पहले मंगलवार को लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने भी बीजेपी ज्वाइन कर लिया था। उन्होंने कहा था कि वह पंजाब और केंद्र के बीच के गैप को पाटना जरूरी है इसलिए वे कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए हैं।

बता दें कि पंजाब में लोकसभा की 13 सीटें हैं जहां आप और कांग्रेस ने अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है। आम आदमी पार्टी ने अबतक आठ सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है जिसमें आप छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सुशील कुमार रिंकू का नाम भी शामिल है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement