Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

इस सरकारी बैंक का मेगा प्लान, 3 सालों में ताबड़तोड़ खोलेगा हजारों नई ब्रांच-ATM

बैंक के प्रबंध निदेशक का कहना है कि बैंक के चालू वित्त वर्ष में 50 शाखाएं खोलने की योजना है, जिससे उसकी कुल शाखाओं की संख्या 1,600 से अधिक हो जाएगी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: August 20, 2023 17:02 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

पंजाब एवं सिंध बैंक ने अपनी सेवाओं का विस्तार करने के मकसद से आने वाले तीन सालों में देश में 2,000 शाखाएं और इतने ही एटीएम खोलने का टारगेट रखा है। पंजाब एवं सिंध बैंक के प्रबंध निदेशक स्वरूप कुमार साहा ने बताया कि बैंक के चालू वित्त वर्ष में 50 शाखाएं खोलने की योजना है, जिससे उसकी कुल शाखाओं की संख्या 1,600 से अधिक हो जाएगी। बैंक ने पिछले वित्तीय वर्ष में 28 शाखाएं खोलीं, जिससे उसकी कुल शाखाएं 1,555 हो गई। 

देश के अभी 319 जिलों में बैंक

साहा ने कहा, "मार्च 2026 तक कुल शाखाएं 2,000 से अधिक होंगी। बैंक अभी देश के 319 जिलों में मौजूद है। देश के प्रत्येक जिले में इसकी शाखाएं स्थापित करने की योजना है। दो व तीसरे स्तर के शहरों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा और हम उन जगहों पर उपस्थिति का विस्तार करेंगे, जहां बैंक की मौजूदगी सीमित है।" 

"ATM नेटवर्क से बढ़ सकता है लाभ"

उन्होंने कहा कि एटीएम नेटवर्क से लाभ बढ़ सकता है, क्योंकि दूसरे बैंक के ग्राहक एटीएम के इस्तेमाल पर हर लेन-देन के लिए करीब 17 रुपये का भुगतान करते हैं। साहा ने कहा कि बैंक अपने कोर बैंकिंग समाधान (सीबीएस) को अद्यतन करने की प्रक्रिया में है, जिससे डिजिटल यात्रा को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी और दक्षता भी आएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement