Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पंजाब: मुख्यमंत्री मान ने दुर्घटनाएं रोकने के लिए 'सड़क सुरक्षा फोर्स’ की शुरुआत की

भगवंत मान ने कहा कि राज्य में हर महीने 500 से अधिक लोगों की मौत हो जाती है और साल में लगभग 6,000 लोगों की (सड़क दुर्घटनाओं में) मौत होती है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: January 27, 2024 23:45 IST
Bhagwant Mann, Punjab- India TV Hindi
Image Source : FILE भगवंत मान, सीएम, पंजाब

जालंधर: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य में यातायात को सुव्यवस्थित करने और सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए एक विशेष 'सड़क सुरक्षा फोर्स' की शनिवार को शुरुआत की। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब इस तरह की पहल करने वाला पहला राज्य है और सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों पर चिंता व्यक्त की।

सड़क हादसों में हर महीने 500 लोगों की मौत

मान ने कहा कि उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, राज्य में हर दिन सड़क दुर्घटनाओं में 17-18 लोगों की जान चली जाती है। उन्होंने कहा, "हर महीने 500 से अधिक लोगों की मौत हो जाती है और साल में लगभग 6,000 लोगों की (सड़क दुर्घटनाओं में) मौत होती है।" मुख्यमंत्री ने पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह, कांग्रेस नेता राजेश पायलट और हास्य अभिनेता जसपाल भट्टी सहित विभिन्न हस्तियों के नामों का उल्लेख किया, जिनकी सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु हो गई।

मान ने कहा कि सड़क सुरक्षा फोर्स में 144 वाहन और 5,000 कर्मचारी होंगे जो लोगों की सुरक्षा के लिए हर 30 किलोमीटर पर सड़कों पर तैनात होंगे। इस अवसर पर पंजाब के मंत्री बलकार सिंह, सांसद सुशील रिंकू, पुलिस महानिदेशक गौरव यादव और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एएस राय उपस्थित थे। 

होशियारपुर में सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत 

 जालंधर-पठानकोट रोड पर एक कार और ट्रक की टक्कर में कार सवार पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। दसुआ पुलिस थाने के प्रभारी उपनिरीक्षक हरप्रेम सिंह ने बताया कि कार सवार लोग शुक्रवार रात जालंधर से मुकेरियां जा रहे थे,उस दौरान यह हादसा हुआ। पुलिस ने बताया कि जैसे ही कार ऊंची बस्सी गांव के पास पहुंची, उसकी एक अज्ञात वाहन से टक्कर हो गई, जिससे वह डिवाइडर से टकरा गई। उन्होंने बताया कि इसके बाद कार विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रक से टकरा गया। उन्होंने बताया कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार में आग लग गई और कार सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांचवें को सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने भी दम तोड़ दिया। घटना में ट्रक चालक सुशील कुमार को भी चोटें आईं है।वह हरियाणा से है। पुलिस ने कहा कि जांच जारी है। (इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement