Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अमृतपाल और पालप्रीत को दिया शरण, अब पुलिस ने किया इस महिला को गिरफ्तार

पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पटियाला के सरहिंद रोड पर हरगोबिंद नगर की रहने वाले बलबीर कौर ने 19 मार्च को अमृतपाल के रहने की व्यवस्था की थी।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Avinash Rai Published on: March 26, 2023 11:01 IST
Punjab Police arrested women balbir kaur in case of khalsitani leader amritpal singh and palpreet- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पंजाब पुलिस की पहुंच से दूर है अमृतपाल

खालिस्तान समर्थक नेता और वारिस पंजाब दे का प्रमुख अमृतपाल सिंह अब भी पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहा है। जालंधर के महतपुर में पुलिस को चकमा देने के एक सप्ताह बाद पंजाब पुलिस ने कट्टरपंथी नेता और उसके सहयोगी पापलप्रीत सिंह को आश्रय देने के लिए पटियाला से एक महिला को गिरफ्तार किया है। पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पटियाला के सरहिंद रोड पर हरगोबिंद नगर की रहने वाले बलबीर कौर ने 19 मार्च को अमृतपाल के रहने की व्यवस्था की थी। जांच में शामिल एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "अमृतपाल और पापलप्रीत दोनों सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक महिला के घर पर रहें और 19 मार्च को कुरुक्षेत्र के शाहबाद के लिए अपनी दो पहिया गाड़ी से रवाना हुए।"

पुलिस ने दूसरी महिला को किया गिरफ्तार

महिला को जालंधर ग्रामीण पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जांच के दौरान पता चला कि वह पापलप्रीत को पिछले कुछ वर्षों से जानती थी। बलबीर अमृतपाल और पापलप्रीत को शरण देने के आरोप में गिरफ्तार होने वाली दूसरी महिला हैं। पुलिस ने 23 मार्च को बलजीत कौर को 19 और 20 मार्च को हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के शाहबाद में अपने घर पर भगोड़े खालिस्तानी उपदेशक और उसके सहयोगी को दो दिनों तक शरण देने का आरोप लगाया था।

अमृतपाल का वीडियो वायरल

शनिवार को पटियाला में अमृतपाल और पापलप्रीत का एक दृश्य वायरल हुआ था, जिसमें वे महिला के घर के बाहर गली में नजर रख रहे थे। एक फिल्म के दृश्यों में अमृतपाल को सड़क पर टहलते और फोन पर बात करते देखा जा सकता है। शनिवार को जब मीडिया महिला के घर पहुंची तो लॉक लगा था। स्थानीय पुलिस भी इस मामले में चुप्पी साधे हुए है। 19 मार्च को अमृतपाल और पालप्रीत दोनों कुरुक्षेत्र के शाहबाद पहुंचे और वहां बलजीत कौर के घर दो दिन रुके, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया और वह इस समय पुलिस रिमांड पर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement