Friday, March 29, 2024
Advertisement

राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमण के 690 नए मामले सामने आए, 5 विधायक भी संक्रमित

राजस्थान में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 690 नए मामले सामने आए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूबे में सामने आए नए संक्रमितों में 5 विधायक भी हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 02, 2020 15:18 IST
Rajasthan Coronavirus Cases, Rajasthan Coronavirus Death, Rajasthan Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL राजस्थान में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 690 नए मामले सामने आए हैं।

जयपुर: राजस्थान में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 690 नए मामले सामने आए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूबे में सामने आए नए संक्रमितों में 5 विधायक भी हैं। इसी के साथ राज्य में इस घातक वायरस से पीड़ित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 83,853 हो गई है। वहीं, कोरोना वायरस के संकर्मण से बुधवार सुबह 10.30 बजे तक, यानी कि बीते 12 घंटों में 5 और मरीजों की मौत हो गई। इसके चलते वायरस की वजह से अपनी जान गंवाने वालों की संख्या भी बढ़कर 1074 हो गई।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान के 5 विधायकों के संक्रमित पाए जाने की जानकारी मिलने के बाद उनके जल्द ठीक होने की कामना की है। गहलोत ने ट्वीट के जरिये कहा कि 'मुझे जानकारी मिली है कि कांग्रेस विधायक रामलाल जाट और रफीक खान, बीजेपी के विधायक राजेन्द्र राठौड़, अशोक लाहोटी और अर्जुन लाल जीनगर कोविड-19 की जांच में संक्रमित पाए गए हैं। मैं उनके शीघ्र ठीक होने की कामना करता हूं।' बता दें कि राजस्थान में अब तक डेढ़ दर्जन से भी ज्यादा नेता इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार सुबह साढ़े दस बजे तक के बीते लगभग 12 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से 5 और मौत हुई हैं। इन्हें मिलाकर राजस्थान में इस घातक वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 1074 हो गई है। वहीं, संक्रमण के 690 नए मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 83,853 हो गई। इनमें से 14514 मरीजों का इलाज चल रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement