Thursday, May 02, 2024
Advertisement

आठ दिनों में 3 मौतें! भांजे की हत्या करने वाले मामा ने थाने में लगा ली फांसी, साला भी ट्रेन के आगे कूदा; हैरान कर देगी वजह

राजस्थान के दौसा जिले में 7 दिन पहले भांजे की हत्या करने वाले आरोपी ने लालसोट थाने में पुलिस हिरासत में फांसी लगाकर जान दे दी। कस्टडी में आत्महत्या का यह मामला मानवीय रिश्तों को शर्मसार करने वाले एक दूसरे मामले से जुड़ा है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 19, 2024 14:35 IST
lokesh dausa murder- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मृतक लोकेश की फाइल फोटो

दौसा के लालसोट में मामी-भांजे के अवैध संबंध के मामले में आठ दिनों में 3 मौतें हो चुकी है। भांजे का मर्डर करने बाद आरोपी मामा ने पुलिस कस्टडी में सुसाइड कर लिया। वहीं, भांजे के मर्डर में शामिल आरोपी मामा का साला गुरुवार रात को जयपुर में ट्रेन के आगे कूद गया, जिससे उसकी भी मौत हो गई। इधर, मामले में दो नए वीडियो सामने आए है जिनसे साजिश का खुलासा हुआ है। पहले वीडियो में मामा के सामने मामी और भांजे के बीच अवैध संबंधों को लेकर हुई बातचीत सामने आई है। वहीं, दूसरे वीडियो में हत्या से पहले भांजे से मारपीट की जा रही है। पुलिस ने दोनों वीडियो के आधार पर जांच शुरू कर दी है।

2 साल पहले पत्नी को गुजरात लेकर गया था

जानकारी के अनुसार लालसोट के तलाव गांव निवासी मामा मनोज मीणा (32) गुजरात के अंकलेश्वर में रहकर एक कंपनी में काम कर रहा था। कुछ दिनों बाद लालसोट के ही महाराजपुरा गांव का रहने वाला उसका 27 वर्षीय भांजा लोकेश मीणा भी गुजरात पहुंच गया और मामा के साथ रहकर उसी कंपनी में काम करने लगा। करीब 2 साल पहले मामा मनोज पहली बार अपनी पत्नी को लालसोट से गुजरात ले गया। इस दौरान मामी और भांजे में करीबी बढ़ गई। लोकेश ने अपनी मामी के कुछ आपत्तिजनक फोटो उससे ले लिए। करीब 6 महीने बाद मनोज की मां का देहांत हो गया जिसके बाद तीनों लालसोट आ गए। लोकश भी अपने मामा के घर रुका। इसी दौरान लोकेश और मामी के पहली बार अवैध संबंध बने थे। मां के क्रिया-कर्म से जुड़े सभी काम करने के बाद मनोज और भांजा लोकेश गुजरात लौट गए।

इस तरह खुला मामला

पुलिस पूछताछ में मनोज ने बताया, ''वारदात से 2-3 दिन पहले मैं और लोकेश कमरे पर ही शराब पी रहे थे। इस दौरान लोकेश ने किसी दूसरे व्यक्ति का हवाला देकर मेरी पत्नी के उस व्यक्ति से अवैध संबंध होना बताया, साथ ही कहा कि वह उससे लगातार फोन पर बातचीत करती है। जिसके बाद मुझे लोकेश पर ही शक हुआ तो मैंने पत्नी को फोन लगाया। उसे डांट-फटकार लगाई और अगले दिन गुजरात से घर आने की बात कहीं। इसके बाद उसकी पत्नी डर के मारे लालसोट से अपने पीहर सवाईमाधोपुर के नारौली चौड़ चली गई।''

हत्या से पहले जीजा-साले ने बनाया भांजे का वीडियो

आगे उसने बताया कि अगले दिन 10 अप्रैल को वह लालसोट पहुंचा तो उसे अपनी पत्नी के पीहर जाने का पता चला। इसके बाद वह भी सवाईमाधोपुर अपनी पत्नी के पास चला गया। यहां उसने पत्नी से पूरी बात पूछी, तो पत्नी ने सारी बात बता दी। दोनों में इसको लेकर वहां झगड़ा भी हुआ। इसके बाद मनोज ने अपने साले और उसके दो साथियों के साथ मिलकर भांजे का अपहरण किया। फिर सुनसान जगह ले जाकर उसे शराब पिलाई और मारपीट करते हुए वीडियो बनाया। इसके बाद 7 किलोमीटर दूर मलारना डूंगर थाना इलाके में मोरल नदी क्षेत्र में गड्‌ढा खोदकर शव को दबा दिया।

शक होने पर पुलिस ने मामा को हिरासत में लिया तो पूछताछ में उसने हत्याकांड का खुलासा किया। हालांकि बुधवार की देर रात मामा ने पुलिस कस्टडी में फांसी लगाकर जान दे दी। इसके 24 घंटों के भीतर ही गुरुवार की रात उसके साले ने भी जयपुर में ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी।

(रिपोर्ट- महेश बोहरा)

यह भी पढ़ें-

'सपने पूरे नहीं हो पाए'... लिखकर मौत को लगाया गले, पति से कहा था- PCS एग्जाम नहीं निकला तो जान दे दूंगी

'मेरी मौत का जिम्मेदार पति और उसकी गर्लफ्रेंड...', हाथ पर 6 लाइन का सुसाइड नोट लिख फंदे पर झूल गई महिला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement