Saturday, May 04, 2024
Advertisement

PM मोदी की तारीफ को लेकर पायलट ने किया तंज तो भड़के गहलोत, बोले- अनुशासन का पालन करें

प्रधानमंत्री मोदी ने बीते दिन राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत की तारीफ की थी। इसे लेकर राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने सीएम गहलोत पर तंज कसा। पायलट ने कहा कि मोदी ने गुलाम नबी आजाद की भी इसी तरह तारीफ की थी। पायलट के इस बयान पर अब पलटवार करते हुए गहलोत ने कहा है कि नेता बयानबाजी ना करें।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 02, 2022 18:46 IST
पायलट के बयान पर भड़के गहलोत- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पायलट के बयान पर भड़के गहलोत

Rajasthan: राजस्थान में एक बार फिर कांग्रेस पार्टी में नेताओं के बीच सियासी बयानबाजी जोड़ पकड़ती दिख रही है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तारीफ की थी। इसे लेकर गहलोत पर तंज कसते हुए राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने यहां तक कह दिया कि मोदी ने गुलाम नबी आजाद की भी इसी तरह तारीफ की थी, बाद में क्या हुआ सब जानते हैं।  

सचिन पायलट के इस ताजा राजनीतिक बयानों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने टिप्पणी करते हुए आज बुधवार को कहा कि ऐसे बयान नहीं दिए जाने चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उनके दिए सुझावों पर घोषणा नहीं कर निराश किया। 

पायलट के बयान पर क्या बोले गहलोत?

गहलोत ने पायलट के ताजा बयानों के बारे में पूछे जाने पर अलवर में कहा, "देखो वैसे तो बयान नहीं देना चाहिए, क्योंकि हमारे महासचिव केसी वेणुगोपाल जी ने अभी कहा कि बयानबाजी कोई नहीं करेंगे, तो हम तो चाहते हैं कि अनुशासन का पालन सबलोग करें।" उन्होंने कहा कि हमारा फोकस तो यही होना चाहिए कि राज्य में कांग्रेस की फिर सरकार कैसे बने। 

उन्होंने कहा, "अभी हमारे सामने एक ही मकसद होना चाहिए हम अगली बार सरकार कैसे बनाएं।" गहलोत ने कहा, "हमारा फोकस यही है। हमने इतनी योजनाएं राजस्थान में दी हैं, इतिहास में कभी नहीं हुआ होगा। हमने राजस्थान में जो योजनाएं पेश की हैं उसका लोहा पूरा देश मान रहा है। हम तो हमारी गुड गवर्नेंस को लेकर निकल पड़े हैं कि अगली बार राज्य में सरकार रिपीट कैसे हो, और कोई हमारा फोकस नहीं है।" 

गहलोत बोले- मोदी जी ने कल हमें निराश किया

इसके साथ ही गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को राजस्थान के बांसवाड़ा के पास मानगढ़ धाम में 'मानगढ़ धाम की गौरव गाथा' कार्यक्रम में निराश किया। गहलोत ने कहा, "मोदी जी ने कल हमें निराश किया, क्योंकि मैंने तीन बातें उनसे कही थीं। एक तो चिरंजीवी योजना की समीक्षा करवाएं। उनको आश्वासन देना चाहिए था।" 

उन्होंने कहा, "एक तरफ तो प्रधानमंत्री कहते हैं कि हमारे सीनियर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हैं, तो उन्हें मेरी वरिष्ठता का ख्याल रखना चाहिए। तीन बातें मैंने कही थी, एक तो चिरंजीवी योजना की समीक्षा कर इसे पूरे देश में लागू करने, बांसवाड़ा को रेलवे से जोड़ने और मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने की मांग की थी और मोदी ने इनमें से कोई ऐलान नहीं किया।" 

योजनाओं को लेकर राहुल के प्रशंसा पर क्या बोले CM? 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से राज्य की स्वास्थ्य सहित अनेक योजनाओं की प्रशंसा किए जाने पर गहलोत ने कहा, "राहुल जी ने ठीक कहा। 10 साल पहले भी जब 2012-13 में हमने नि:शुल्क दवाओं एवं जांच की योजना शुरू की तब भी राहुल जी ने कई राज्यों में इसकी प्रशंसा की थी।" मुख्यमंत्री ने कहा, "राहुल गांधी को पता है और वे जानते हैं कि इसकी कीमत क्या है, इसका महत्व क्या है, इसलिए उन्होंने ट्वीट किया है कि ये बहुत अच्छी योजना है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement