Friday, March 29, 2024
Advertisement

सचिन पायलट की घर वापसी से गहलोत समर्थक विधायक असंतुष्ट

जैसलमेर की सूर्यगढ़ होटल में रणदीप सुरजेवाला ने कई विधायकों के साथ मीटिंग कर रहे है। बताया जा रहा है सचिन पायलट व उनके कैंप के विधायकों की घर वापसी से कुछ गहलोत समर्थक विधायक असंतुष्ट हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 10, 2020 23:29 IST
Sachin Pilot- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO, PTI Sachin Pilot

जयपुर: जैसलमेर की सूर्यगढ़ होटल में रणदीप सुरजेवाला ने कई विधायकों के साथ मीटिंग कर रहे है। बताया जा रहा है सचिन पायलट व उनके कैंप के विधायकों की घर वापसी से कुछ गहलोत समर्थक विधायक असंतुष्ट हैं। ऐसे में उन विधायकों को मनाने की कोशिश की जा रही है। रणदीप सुरजेवाला अलग-अलग विधायकों से सूर्यगढ़ पैलेस में बात कर रहे हैं। कई विधायकों का कहना है कि पायलट के विधायकों का अगर इसी तरीके से पार्टी में आना था तो फिर इतने दिनों तक हमें यहां क्यों रखा गया। ऐसे में फिलहाल अशोक गहलोत खेमे में असंतुष्टता बढ़ गई है। अब कल सभी विधायक जैसलमेर से जयपुर लौटेंगे।

राजस्थान विधानसभा के प्रस्तावित सत्र से कुछ दिनों पहले पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा से मुलाकात की। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राहुल एवं प्रियंका से इस मुलाकात में पायलट ने विस्तार से अपना पक्ष रखा और फिर पार्टी के दोनों शीर्ष नेताओं ने उनकी चिंताओं के निदान का भरोसा दिलाया। 

पायलट से मुलाकात से पहले राहुल गांधी और प्रियंका ने करीब डेढ़ घंटे तक बैठक की बाद में दोनों राहुल गांधी के आवास से निकले और किसी अन्य स्थान पर जाकर पायलट से मिले। यह मुलाकात विधानसभा सत्र आरंभ होने से कुछ दिनों पहले हुई है और अब राजस्थान में कांग्रेस के भीतर पिछले कुछ हफ्तों से चली आ रही उठापठक थमने की उम्मीद है। 

गौरतलब है कि 14 अगस्त से राजस्थान विधानसभा का सत्र आरंभ होगा जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बहुमत साबित करने का प्रयास करेंगे। मुख्यमंत्री गहलोत के खिलाफ खुलकर बगावत करने और विधायक दल की बैठकों में शामिल नहीं होने के बाद कांग्रेस आलाकमान ने पायलट को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री के पदों से हटा दिया था। बागी रुख अपनाने के साथ ही पायलट कई बार स्पष्ट कर चुके हैं कि वह भाजपा में शामिल नहीं होंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement