Thursday, May 02, 2024
Advertisement

मानगढ़ धाम को लेकर गहलोत का पीएम मोदी पर अटैक, कहा- आज नहीं तो कल राष्ट्रीय स्मारक घोषित होकर रहेगा

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने पुष्कर तीर्थ में विधिवत पूजा-अर्चना के साथ पुष्कर मेले का शुरुआत की। उन्होंने कहा कि विगत दो वर्षों से कोरोना महामारी की वजह से मेला आयोजित होने में परेशानियां आईं, लेकिन इस साल पुष्कर मेले में देश-विदेश से सैलानी आकर मेले में शामिल होंगे।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: November 01, 2022 21:34 IST
सीएम अशोक गहलोत(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम अशोक गहलोत(फाइल फोटो)

Rajasthan News: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने मानगढ़ धाम को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोला है। राज्य के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित कर देंगे लेकिन उनकी यह उम्मीद पूरी नहीं हो सकी। पुष्कर मेले की शुरुआत के बाद उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को यह लगा कि इस मामले पर पॉलिटिक्स हो रही है तो थोड़ा रूका जाएं। 

'ये चार राज्य मिलकर करें रोडमैप तैयार'

हालांकि, सीएम गहलोत ने यह विश्वास जताया कि मानगढ़ धाम आज नहीं तो कल राष्ट्रीय स्मारक घोषित होकर रहेगा। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि हमने कुछ ज्यादा मांग कर ली हो, उन्हें(प्रधानमंत्री) लगा होगा कि अभी राजनीति हो रही है तो थोडा रूका जाएं। उन्होंने कहा कि कोई बात नहीं आज नहीं तो कल मानगढ़ धाम राष्ट्रीय स्मारक घोषित होकर रहेगा यह मैं कह सकता हूं। 

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में मानगढ़ धाम के भव्य विस्तार की प्रबल इच्छा व्यक्त की। पीएम ने चार राज्यों- राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र की सरकारों से एक साथ मिलकर काम करने और एक रोडमैप तैयार करने के बारे में विस्तृत चर्चा करने का निवेदन किया, ताकि गोविंद गुरु जी के इस स्मारक स्थल को दुनिया के मैप पर स्थान मिल सके। 

'पुष्कर में सभी धर्म, सभी कौम के लोग आते हैं'

गहलोत ने पुष्कर तीर्थ में विधिवत पूजा-अर्चना के साथ पुष्कर मेले का शुरुआत की। उन्होंने कहा कि विगत दो वर्षों से कोरोना महामारी की वजह से मेला आयोजित होने में परेशानियां आईं, लेकिन इस साल पुष्कर मेले में देश-विदेश से सैलानी आकर मेले में शामिल होंगे। राज्य के मुख्यमंत्री ने कहा कि पुष्कर राज तीर्थ ऐसी जगह है जहां सभी जाति, सभी धर्म, सभी कौम के लोग आते है। सीएम गहलोत ने कहा कि दरगाह, पुष्कर तीर्थ, ब्रह्मा जी का मंदिर अजमेर की पहचान है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement