Saturday, March 02, 2024
Advertisement

बालकनाथ से पूछा गया- राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन बन रहा? जानें क्या दिया जवाब

राजस्थान चुनाव में भाजपा की जीत के बाद महंत बालकनाथ मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे दिख रहे हैं, लेकिन जब यही सवाल बालकनाथ से पूछा गया तो वह इसका सीधा जवाब देने से बचते दिखे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: December 04, 2023 20:50 IST
baba Balaknath- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO तिजारा से विधानसभा से जीते महंत बालकनाथ

राजस्थान में शानदार जीत के बाद अब भाजपा के मुख्यमंत्री को लेकर बाबा बालकनाथ का नाम जोरों पर है। जीत के बाद से ही बालकनाथ के नाम पर कयास लगाए जा रहे हैं। लेकिन जब भाजपा के नेता बालकनाथ से उन्हें राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाए जाने संबंधी अटकलों से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसे टाल दिया। हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में भाजपा की शानदार जीत के बाद सीएम पद के लिए उनके नाम की चर्चा हर ओर हो रही है। भाजपा ने राजस्थान विधानसभा की 199 सीट के लिए हुए चुनाव में 115 सीट पर जीत दर्ज कर सत्ता में वापसी की है। कांग्रेस ने 68 सीट जीती हैं। 

राजस्थान में जीत पर क्या बोले बालकनाथ?

राजस्थान चुनाव के परिणामों के बाद बालकनाथ के मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। सीएम पद के अन्य दावेदारों में भाजपा की दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, जयपुर राजघराने की सदस्य दीया कुमारी, पार्टी सांसद व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी पी जोशी और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत शामिल हैं। बालकनाथ से जब चुनाव परिणामों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने संसद परिसर में मीडिया से कहा, ‘‘यह सब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन की वजह से है। भाजपा को सारे वोट उनके नाम पर मिले।’’ 

सीएम पद को लेकर बालकनाथ ने कही ये बात

बालकनाथ से जब ये पूछा गया कि राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन बनने जा रहा है? उन्होंने इसका सीधा जवाब नहीं दिया और कहा, ‘‘आप सबकी कृपा है।’  इस सवाल पर कि क्या वह राज्य में कोई जिम्मेदारी स्वीकार करेंगे जो पार्टी उन्हें देगी, उन्होंने कहा, ‘‘मैंने अपना जीवन जनसेवा के लिए समर्पित कर दिया है। मैं पार्टी की सेवा कर रहा हूं। मैं लोगों की सेवा में लगा हुआ हूं।’’ भाजपा ने राजस्थान के अलवर से सांसद और महंत बालकनाथ को तिजारा से विधानसभा चुनाव मैदान में उतारा था। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार इमरान खान को 6,173 मतों के अंतर से हराया।

ये भी पढ़ें-

सीएमओ का फर्जी अधिकारी, महिला से रेप का आरोपी, पुलिस गिरफ्त से भी चुका फरार, अब पकड़ में आया 

3 राज्यों में जीत के बाद फडणवीस को सीएम बनाने के लिए अति उत्साहित BJP? बावनकुले का बड़ा बयान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement