Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

जिस युवक को बहन ने राखी बांधी, उसे प्रेमी होने के शक में भाई ने कर दी हत्या

राजस्थान के बारां जिले से हत्या का मामला सामने आया है। यहां शक के आधार पर दो युवकों ने मिलकर एक लड़के की हत्या कर दी। मृतक युवक की उम्र 16 साल थी, जो हमलावरों में से एक की बहन के साथ ही पढ़ रहा था।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 18, 2023 7:53 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

राजस्थान से लगातार हत्या और बलात्कार जैसी वारदात की खबरें सामने आती रहती हैं, जो राज्य के कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे हैं। हत्या का ताजा मामला बारां जिले से सामने आया है। यहां सिर्फ शक के आधार पर दो युवकों ने मिलकर एक किशोर की हत्या कर दी। जिस किशोर पर युवकों ने हमला किया उसकी उम्र 16 साल थी। एमबीएस अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। किशोर एक आरोपी युवक की बहन के साथ ही पढ़ता था। 

घर के पास टहल रहा था किशोर

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि हमलावरों में से एक की बहन के साथ प्रेम संबंध होने के संदेह की वजह से किशोर पर हमला किया गया था। अंता के थाना प्रभारी (एसएचओ) महेंद्र मारू ने बताया कि फरहान और साहिल नाम के युवकों ने गुरुवार को किशोर पर चाकू से उस समय हमला कर दिया, जब वह अपने घर के पास टहल रहा था। उन्होंने बताया कि किशोर को एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए कोटा ले जाया गया। उसकी रविवार सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। 

राखी बांधने पर दिया था गिफ्ट

थाना प्रभारी ने बताया कि किशोर और फरहान की बहन एक ही स्कूल में पढ़ते थे। लड़की ने रक्षाबंधन से एक दिन पहले उसे राखी बांधी थी, जिसके बाद किशोर ने उसे एक गिफ्ट दिया था। इससे फरहान को शक हुआ कि दोनों के बीच प्रेम संबंध है। पुलिस ने रविवार को मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत आरोप दर्ज किए। उसने पहले हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया था और पूछताछ के लिए युवकों को हिरासत में लिया था। शव पोस्टमार्टम कराने के बाद किशोर के माता-पिता को सौंप दिया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement