Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सचिन पायलट से पहले इस बड़े नेता ने दिया कांग्रेस को झटका, कल बीजेपी में होंगे शामिल

प्रदेश कांग्रेस में इस समय कई गुटों में बंटी हुई है और सचिन पायलट का गुट तो अशोक गहलोत के खिलाफ बगावती गुट अपनाए हुए है। कांग्रेस इस मुद्दे का समाधान करती उससे पहले उसे बड़ा झटका लगा है।

Reported By : Manish Bhattacharya Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: May 18, 2023 20:19 IST
Rajasthan, Sachin Pilot, BJP, Ashok Gehlot, Subhash Maharia- India TV Hindi
Image Source : FILE राहुल गांधी के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया

जयपुर: राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। यह चुनाव सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्ष में बैठी बीजेपी दोनों के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण हैं। यह चुनाव अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों की रुपरेखा तय करेंगे। वहीं इससे पहले कांग्रेस प्रदेश में बड़े ही धर्मसंकट में पड़ी हुई है। प्रदेश कांग्रेस में इस समय कई गुटों में बंटी हुई है और सचिन पायलट का गुट तो अशोक गहलोत के खिलाफ बगावती गुट अपनाए हुए है। कांग्रेस इस मुद्दे का समाधान करती उससे पहले उसे बड़ा झटका लगा है। 

कल बीजेपी में शामिल होंगे सुभाष महरिया 

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। महरिया शुक्रवार सुबह 10:15 बजे बीजेपी मुख्यालय में वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में एक बार फिर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के साथ बड़ी संख्या में महरिया के समर्थक भी मौजूद रहेंगे। महरिया का बीजेपी में जाना कांग्रेस के लिए चिंता का सबक माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि महरिया के बाद कई और नेता भी कांग्रेस का दामन छोड़ सकते हैं।  

फिर से अपनी परिवार में आकर बहुत प्रसन्न- सुभाष महरिया

वहीं बीजेपी में शामिल होने से पहले सुभाष महरिया ने कहा कि मैं बीजेपी का कार्यकर्ता रहा हूं। फिर से अपनी परिवार में आकर बहुत प्रसन्न महसूस कर रहा हूं। मैं पार्टी के कार्यकर्ता के तौर पर फिर से शामिल हो रहा हूं। ऐसे में पार्टी मुझे जो भी, जहां भी जिम्मेदारी देगी। मैं उसे अच्छे से निभाने की कोशिश करूंगा। माना जा रहा है कि बीजेपी उन्हें लक्ष्मणगढ़ विधानसभा सीट से गोविंद सिंह डोटासरा के सामने विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी बना सकती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement