Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

सीपी जोशी का बड़ा आरोप, कहा- कांग्रेस के समय वैज्ञानिकों को जेल भेजा जाता था

बीजेपी नेता सीपी जोशी ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि इनके शासनकाल में वैज्ञानिकों के खिलाफ साजिश रची जाती थी। इसके साथ ही उन्होंने सीएम गहलोत के चंद्रयान-3 को लेकर दिए बयान पर हमला बोला।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 27, 2023 23:49 IST
सीपी जोशी- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK सीपी जोशी

राजस्थान में बीजेपी के अध्यक्ष सीपी जोशी ने रविवार को कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में वैज्ञानिकों के खिलाफ साजिश रची जाती थी और उन्हें जेल भेज दिया जाता था। उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर भी निशाना साधा, जिन्होंने चंद्रमा के साउथ पोल पर पहुंचने के इसरो के सफल अभियान का श्रेय वैज्ञानिकों के साथ पूर्व प्रधानमंत्रियों जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी को दिया है। 

वैज्ञानिकों को लेकर दिया बयान

बीजेपी नेता ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी सरकार के शासनकाल में पहली बार वैज्ञानिक समुदाय को उचित सुविधाएं और संसाधन प्रदान किए गए। उन्होंने कहा, "अनेक प्रधानमंत्री आए और गए, लेकिन पहली बार प्रधानमंत्री मोदी के शासनकाल में वैज्ञानिकों को संसाधन और सुविधाएं प्रदान की गईं और भारत चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर पहुंचने वाला विश्व का पहला देश बना।" 

"गहलोत को चुनाव हार जाने का डर"

सीपी जोशी ने आरोप लगाया, "कांग्रेस के शासनकाल में वैज्ञानिकों को कोई सुविधा नहीं मिलती थी और उन्हें साजिश रचकर जेल भेज दिया जाता था।" जोशी ने कहा, "इन दिनों गहलोत को 'रेड डायरी' का और चुनाव हार जाने का डर है। कांग्रेस के शासनकाल में हुए काले कारनामे और भ्रष्टाचार छिपाने के लिए वह इस तरह के बयान देते हैं, लेकिन जनता सच जानती है और कांग्रेस को नहीं छोड़ेगी।"

पूछा- राजेंद्र गुढा को क्यों हटाया गया?

बीजेपी नेता ने मुख्यमंत्री से पूछा कि अगर उन्हें 'रेड डायरी' का डर नहीं था, तो उनकी सरकार में मंत्री राजेंद्र गुढा को क्यों हटाया गया। राजस्थान के बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने दावा किया था कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर जुलाई 2020 में आयकर छापे के दौरान कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौड़ के आवास से जो लाल डायरी उन्होंने हासिल की थी, उसमें गहलोत के वित्तीय लेन-देन की डिटेल थी। बता दें कि राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement