Friday, March 29, 2024
Advertisement

"सैनिकों की विधवाओं को पिटवाती है कांग्रेस सरकार", पुलिस की बदसलूकी पर अटैकिंग मोड में भाजपा

राजस्थान में राज्य सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगा है और यह आरोप उन विधवाओं ने लगाया है जिनके पति पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। अब यह मामला तूल पकड़ते जा रहा है। इस मामले को लेकर भाजपा कांग्रेस की सरकार पर हमलावर हो गई है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: March 05, 2023 14:20 IST

राजस्थान से ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं जिन्हें देखकर देशवासियों को बहुत दुख होगा। पुलवामा अटैक के शहीदों की विधवाओं के साथ पुलिस ने बदसलूकी की। इसे लेकर अब भाजपा राज्य सरकार पर हमलावर हो गई है। दरअसल, पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों की विधवा पत्नियों ने राज्य सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है। सरकार के रवैये से तंग आकर शहीदों की ये विधवाएं जयपुर के शहीद स्मारक पर धरने पर बैठी थीं। जिसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री आवास के सामने धरना दिया लेकिन यहां पर तैनात पुलिस वालों ने इन महिलाओं के साथ अभद्रता और मारपीट की। शहीदों की वाधवा पत्नियां CM अशोक गहलोत से मिलना चाहती थी लेकिन उन्हें उनसे मिलने नहीं दिया गया। राजस्थान पुलिस पर आरोप है कि इन महिलाओं को उन्होंने पीटा जिससे एक महिला मंजू देवी घायल हो गई।

धरने पर बैठीं शहीदों की पत्नियां।

Image Source : INDIATV
धरने पर बैठीं शहीदों की पत्नियां।

शहीदों की विधवाओं के साथ हुई बदसलूकी

शहीदों की विधवा पत्नियां अपनी मांग के समर्थन में धरना दे रही थीं। मुख्यमंत्री गहलोत से मिलना चाहती थीं लेकिन CM को इनकी बात सुनने के बजाय इन्हें पुलिस द्वारा घसीट-घसीट कर गाड़ी में बैठाकर वापस भेज देना ही सही लगा। महिलाएं चीखती रहीं, रहम की गुहार लगाती रहीं लेकिन पुलिस ने उनकी पुकार नहीं सुनी। पुलिस की इस बदसलूकी से कई महिलाओं की तबीयत खराब हो गई, कुछ को चोट भी लगी और उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा। महिलाओं ने कहा कि पति तो शहीद हो गए अब गहलोत सरकार हमें भी गोली मार दे। हमें भी शहीद कर दे। पुलवामा शहीदों की विधवाओं ने कहा कि एक मुख्यमंत्री के पास इतना टाइम नहीं कि देश के लिए जान देने वाले शहीदों की विधवाओं से वो मुलाकात कर सकें इसलिए पीटाई करवा रहे हैं।

मामले को लेकर राज्य सरकार पर हमलावर हुई भाजपा 

पुलिस के साथ झूमाझटकी में घायल हुई शहीद की विधवा पत्नी से मलने अस्पताल पहुंचे सांसद किरोणी लाल मीणा।

Image Source : INDIATV
पुलिस के साथ झूमाझटकी में घायल हुई शहीद की विधवा पत्नी से मलने अस्पताल पहुंचे सांसद किरोणी लाल मीणा।

बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोणी लाल मीणा ने इस मामले पर गहलोत सरकार को घेरा है। मीणा ने दावा किया कि पुलिस की ऐसी बदसलूकी के बाद शहीदों की वीरागनाओं ने राज्यपाल से मिलकर इच्छा मृत्यु की मांग की है। अब शहीदों की विधवाओं से बदसलूकी का ये वीडियो वायरल हो रहा है। बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोल दिया है। 

सेना और सैनिकों का अपमान करना कांग्रेस की पहचान रही है - शहजाद पूनावाला

शाहजाद पूनावाला

Image Source : ANI
शाहजाद पूनावाला

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि सेना और सैनिकों का अपमान करना कांग्रेस की पहचान रही है। कांग्रेस की सरकार सैनिकों की विधवाओं को पिटवाती है। शहजाद ने कहा कि कांग्रेस पुलवामा हमले को आतंकी हमला नहीं मानती है, पाकिस्तान का बचाव करती है और अब शहीदों की विधवाओं की पिटाई करवा रही है।

पीटाई के आरोपों पर राजस्थान सरकार की प्रतिक्रिया सामने आई

प्रताप सिंह खाचरियावास

Image Source : ANI
प्रताप सिंह खाचरियावास

गहलोत सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि पुलवामा के शहीदों के परिवारों को पैकेज दिया जा चुका है, जो सहायता मिलनी थी मिल गई है। राजस्थान में सबसे अच्छा पैकेज दिया गया है, विधवाओं का अपमान नहीं किया गया अगर कोई शिकायत है तो उस पर विचार होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement