Friday, April 26, 2024
Advertisement

Coronavirus पर राजस्थान से आई अच्छी खबर, भीलवाड़ा हुआ पूरी तरह कोरोना फ्री

कोरोना के कहर ये बीच राजस्थान से एक बड़ी और अच्छी खबर आई है। राजस्थान का भीलवाड़ा शहर पूरी तरह से कोरोना से फ्री हो चुका है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 18, 2020 8:20 IST
Coronavirus पर राजस्थान से आई अच्छी खबर, भीलवाड़ा हुआ पूरी तरह कोरोना फ्री - India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus पर राजस्थान से आई अच्छी खबर, भीलवाड़ा हुआ पूरी तरह कोरोना फ्री 

नई दिल्ली: कोरोना के कहर ये बीच राजस्थान से एक बड़ी और अच्छी खबर आई है। राजस्थान का भीलवाड़ा शहर पूरी तरह से कोरोना से फ्री हो चुका है। पूरे भीलवाड़ा के किसी अस्पताल में फिलहाल कोरोना का कोई मरीज नहीं है। शुक्रवार को भीलवाड़ा में कोरोना के दो मरीज़ों को डिस्चार्ज किया गया जिसके बाद डीएम राजेन्द्र भट्ट ने दावा किया कि पूरे ज़िले में कोरोना का कोई केस नहीं है।

Related Stories

भीलवाड़ा में कोरोना के 28 केस सामने आए थे जिनमें से 2 लोगों की मौत हो गई, बाकी 26 लोग इलाज के बाद ठीक हो गए। भीलवाड़ा में पहला मामला 18 मार्च को आया था। इसके बाद प्रशासन ने सख्ती की और तेजी से काम किया। 17 अप्रैल को रात 9 बजे तक की रिपोर्ट के मुताबिक जिले में 5129 सैंपल लिए जा चुके हैं।

डीएम राजेंद्र भट्ट के मुताबिक यहां अब रैंडम सैंपलिंग चल रही है। 10 अप्रैल से लेकर अब तक जिले में किसी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। जो मरीज ठीक होकर गए हैं, वे अभी 14 दिन के होम क्वारंटाइन में हैं।

इस बीच राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या 1,229 हो गयी जिसमें 98 नये मामले शामिल हैं। इस बीच कोरोना वायरस संक्रमण से दो और लोगों की मौत हो गई है। 

अधिकारियों का कहना है कोरोना वायरस से संक्रमित एक 56 वर्षीय व्यक्ति की जोधपुर में बृहस्पतिवार की आधी रात को 22 वर्षीय एक युवक की शुक्रवार को मौत हो गई। इससे राज्य में अब तक वायरस संक्रमित 17 लोगों की मौत हो चुकी है। 

शुक्रवार को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 98 नये मामले सामने आए। इनमें जयपुर में 8, जोधपुर में 38, टोंक में 22, अजमेर में नौ, कोटा—नागौर में छह—छह, झुंझुन, झालावाड़ और दौसा में एक एक मामला शामिल है। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1229 हो गयी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement