Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में तबलीगी जमात के 429 सदस्य मिले Coronavirus से संक्रमित, महामारी से लड़ने के लिए अमेरिका ने दी मदद

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 7000 से अधिक मामले सामने आए हैं जिनमें से 130 से अधिक मरीजों की मौत हो चुकी है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 18, 2020 7:57 IST
429 members of Tablighi Jamaat group test positive for CoVID-19 in Pak- India TV Hindi
429 members of Tablighi Jamaat group test positive for CoVID-19 in Pak

कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में तबलीगी जमात संगठन के 429 सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने बताया कि पंजाब प्रांत के रायविंड में तबलीगी जमात के वार्षिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले 429 सदस्यों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि वायरस के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर सभी संक्रमितों को पृथक वास में भेजा गया है।

पाकिस्तान में शुक्रवार को 137 संक्रमित लोगों की मौत के साथ संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़ कर 7,260 पर पहुंच गई। अमेरिका ने शुक्रवार को कहा कि वह 80 लाख डॉलर से अधिक के नए योगदान से पाकिस्तान को कोरोना वायरस के खिलाफ उसकी लड़ाई में सहयोग करेगा। यहां अमेरिकी दूतावास ने कहा कि राजदूत पॉल जॉंस ने सरकार के साथ नए तरीकों पर चर्चा की है और अमेरिका कोरोना वायरस महामारी का मुकाबला करने के लिए पाकिस्तान के साथ साझेदारी कर रहा है।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 7000 से अधिक मामले सामने आए हैं जिनमें से 130 से अधिक मरीजों की मौत हो चुकी है। अमेरिकी मिशन ने एक वीडियो संदेश में कहा कि आठ लाख डॉलर से अधिक के योगदान के सहयोग से अमेरिका पाकिस्तान में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने एवं सक्रमित लोगों की देखभाल करने के लिए यहां की सरकारर के साथ मिलकर काम कर रहा है। इस धनराशि का उपयोग तीन नई चलती-फिरती प्रयोशालाओं की स्थापना, इस्लामाबाद, सिंध, पंजाब, खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में आपात ऑपरेशन सेंटर आदि कार्यों के लिए किया जाएगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement